विधानसभा चुनाव  / दुष्यंत का कविता वारः पीएचडी पास को लगा दिया चौकीदार, फिर भी कहते हो 75 पार



दुष्यंत चौटाला मंच से भाषण देते हुए। दुष्यंत चौटाला मंच से भाषण देते हुए।
रैली में मंच संभाले हुए दुष्यंत चौटाला। रैली में मंच संभाले हुए दुष्यंत चौटाला।
रैली में मौजूद भीड़। रैली में मौजूद भीड़।
रैली में पहुंची नैना चौटाला जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए। रैली में पहुंची नैना चौटाला जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए।
X
दुष्यंत चौटाला मंच से भाषण देते हुए।दुष्यंत चौटाला मंच से भाषण देते हुए।
रैली में मंच संभाले हुए दुष्यंत चौटाला।रैली में मंच संभाले हुए दुष्यंत चौटाला।
रैली में मौजूद भीड़।रैली में मौजूद भीड़।
रैली में पहुंची नैना चौटाला जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए।रैली में पहुंची नैना चौटाला जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए।

  • रोहतक में जजपा ने देवीलाल के जन्मदिन पर आयोजित की जनसम्मान रैली 
  • छोटे से लेकर बड़े नेता तक रहे मौजूद

Dainik Bhaskar

Sep 22, 2019, 06:34 PM IST

रोहतक. 80 में से 78 बाहर वालों को रोजगार, फिर भी कहते हो 75 पार, पीएचडी पास को लगा दिया चौकीदार, फिर भी कहते हो 75 पार, 80 को दिया मार, फिर भी कहते हो 75 पार, साथियों 29 दिन बच गए हो जाओ तैयार, अबकी बार कर दो भाजपा को हरियाणा से बाहर। ये शब्द दुष्यंत चौटाला ने रोहतक में देवीलाल के जन्मदिन पर आयोजित जन सम्मान दिवस रैली में कहे। 

 

पहले कांग्रेस पर साधा निशाना
दुष्यंत चौटाला ने जमकर भाजपा पर निशाना साधा। पूरे भाषण में वे ज्यादातर मनोहर लाल सरकार पर बोले। भाषण की शुरूआत में दुष्यंत ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी चुनौती दो बड़ी पार्टियो से है। एक पार्टी है कांग्रेस। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का क्या हाल हुआ, आपके सामने हैं। आगे विधानसभा चुनाव में भी इनकी हालत इससे बदत्तर होने वाली है। टिकट बंटने दो इनकी हालत पहले की तरह हो जाएगी, पहले लड़ते थे अब उससे ज्यादा लड़ते दिखेंगे। 

 

कांग्रेस के बाद भाजपा पर बरसे दुष्यंत

इसके बाद दुष्यंत ने भाजपा पर बरसे। उन्होंने कहा कि सीएम ने जनता के करोड़ों रुपए जन आशीर्वाद यात्रा में लूटा दिए। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास पैसे की ताकत है। 2017 में इनकम टैक्स में बीजेपी ने माना है कि उन्होंने 1 हजार करोड़ रुपए चंदे के रूप में वसूले हैं। इतना तो हम सभी अपनी जमीन बेचकर भी नहीं जुटा सकते। 

 

इसके बाद वे मोदी पर हावी हुए नजर आए। उन्होने कहा कि मोदी बस टीवी पर नजर आते हैं। वे कभी अमेरिका जाते नजर आते हैं। कभी दिखाया जाता है कि वे ट्रंप की चप्पी पा लेंगे। मोदी सिर्फ फोटो खिंचवाने के रह गए हैं। 14 दिन पहले हमारे बीच आए थे रोहतक को क्या देकर गए। मोदी की फोटो की ताकत के आगे हम मुकाबला नहीं कर सकते। भाजपी की पैसे की ताकत के सामने जजपा सिर्फ मैन पावर की ताकत से उनका मुकाबला कर सकती है। 

 

कर्मचारियों से खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ने का किया आह्वान
दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के कर्मचारी संगठनों को एकजुट होने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यूं अलग-अलग होकर लड़ाई लडने का कोई फायदा नहीं, एक हो जाओ। एक होकर यदि कोई कर्मचारी संगठन मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहता है तो उनकी पार्टी तन,मन,धन से पूरा समर्थन देने के लिए तैयार है।  

 

सीएम के गर्दन काटने वाले बयान पर किया कटाक्ष
दुष्यंत ने कहा कि बीजेपी वाले जब कोई बात करते हैं तो कहते हैं, भारत माता की जय। खट्टर साहब ने फरसा घुमाया और भारद्वाज की तरफ गर्दन घूमाकर कहा कि तेरी गर्दन काट दूंगा और फिर गर्दन सीधी करते ही कह दिया, भारत माता की जय। दुष्यंत ने कविता कहकर तंज कसा कि हरियाणा को लूटा कर खोया, फिर भी भारत माता की जय, 80-80 लोगों का खून बहाओ, फिर भी भारत माता की जय, हरियाणा की बिजली पानी को दिल्ली की ओर रवाना कह दो, भारत माता की जय। 

 

1 वोट और 1 नोट की बात फिर दोहराई
पार्टी की स्थापना से 1 वोट और 1 नोट की बात कहने वाले दुष्यंत चौटाला ने एक बार फिर यह बात दोहराई। उन्होंने कहा कि अग्रोहा धाम जब बनाया गया तो अग्रवाल समाज ने लोगों से 1 नोट और 1 ईंट की गुजारिश की थी। इसके बाद वह धाम बना। इसी तरफ देवीलाल ने जब चुनाव लड़ा तो उन्होंने उम्मीदवारों को समर्थन देने के लिए 1 नोट और 1 वोट की अपील की थी। इसी तरह जजपा को भी 1 नोट और 1 वोट से समर्थन का उन्होंने आह्वान किया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना