विधानसभा चुनाव  / सोनिया को वायरल हुआ तो रैली करने पहुंचे राहुल, बोले-लोकसभा वाली गलती अब मत करना

महेंद्रगढ़ में राहुल गांधी रैली को संबोधित करते हुए। महेंद्रगढ़ में राहुल गांधी रैली को संबोधित करते हुए।
X
महेंद्रगढ़ में राहुल गांधी रैली को संबोधित करते हुए।महेंद्रगढ़ में राहुल गांधी रैली को संबोधित करते हुए।

  • महेंद्रगढ़ में रैली करने पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी

दैनिक भास्कर

Oct 18, 2019, 07:38 PM IST

महेंद्रगढ़। कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को वायरल हो जाने के बाद रैली करने महेंद्रगढ़ पहुंचे राहुल गांधी ने शुक्रवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर हम लोकसभा चुनाव जीते होते तो आज न्याय योजना लागू हो गई होती और देश में बेरोजगारी मिट जाती। लोकसभा में मोदी जीते लेकिन हरियाणा में आपके पास मौका है। 

 

राहुल गांधी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था गरीब, किसान व युवाओं पर टिकी है। भाजपा सरकार इन तीनों वर्गों को उन्नत करने की बजाय देश के अरबतियों को फायदा पहुंचा रही है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर बरसते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को ‘इकोनॉमी’ की समझ नहीं है। उनका मकसद केवल अरबपतियों को समृद्ध करना है। देश के गरीबों का भला, किसानों की कर्ज माफी व युवाओं को रोजगार के मुद्दे पर भाजपा पूरी तरह चुप है। केवल जनता को मुद्दों से भटकाने का काम किया जा रहा है। 

 

उन्होंने कहा कि नोट बंदी, जीएसटी यानी ‘गब्बर सिंह टैक्स’ से देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा है। देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए गरीबों की जेब में पैसा डालना होगा। भाजपा गरीबों की बजाय अरबपतियों की जेब में पैसा डालने का काम कर रही है। देश ने चंद अरबपतियों के 5 लाख 50 हजार करोड़ रुपये का ऋण माफ किया है लेकिन किसानों का 70 हजार करोड़ का ऋण माफ नहीं किया। यही नहीं, हाल में ही भाजपा ने अरबपतियों का 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपये कॉरपोरेट टैक्स माफ किया है, लेकिन गरीब व किसानों की सुध नहीं ली। कांग्रेस ने पांच राज्यों में किसानों का ऋण माफ किया। इससे अर्थव्यवस्था में गिरावट नहीं आई बल्कि तेजी आई। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना