पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गृहमंत्री विज ने थाने में छापा मारा, अलमारी में बिना दर्ज की गईं शिकायतें मिली; 6 पुलिसवाले सस्पेंड

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाने के अंदर अलमारी की जांच करते हुए गृह मंत्री अनिल विज।
  • विज ने रोहतक के सिविल लाइन थाने में करीब दो घंटे तक जांच की
  • थाने की अलमारी में दो लोडेड कार्बाइन और एक पिस्टल भी रखी मिली
  • बोले- सरकार के थाने के समानांतर एसएचओ चला रहे थे अपना थाना
Advertisement
Advertisement

रोहतक। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज गुरुवार को रोहतक के सिविल लाइन थाने में औचक निरीक्षण किया। उन्होंने थाने के अंदर करीब 2 घंटे जांच की। इस दौरान थाने की अलमारियों से बिना दर्ज की गई शिकायतें, 2 लोडेड कार्बाइन और 1 पिस्टल मिली। इसके बाद विज ने कार्रवाई करते हुए थाने के एसएचओ समेत 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं।

शिकायतों की एफआईआर रजिस्टर में दर्ज नहीं की गई
विज गुरुवार को कष्ट निवारण समिति की बैठक लेने रोहतक पहुंचे थे। बैठक के बाद अचानक वह थाने पहुंच गए थे। छापेमारी के बाद मीडिया से बातचीत में विज ने कहा कि थाना सिविल लाइन में कई अनियमितताएं मिली हैं। सरकार के थाने के समानांतर एसएचओ अपना थाना चला रहे थे। जब थाने में जांच की गई तो यहां की अलमारियों में लोगों की शिकायतों के पुराने ढेर मिले हैं, जिनकी न तो एफआईआर रजिस्टर की गई है और न ही उन्हें किसी रजिस्टर में दर्ज किया गया है।

जिनके पुलिसवालों के हथियार, उन्हें भी सस्पेंड किया
उन्होंने बताया कि थाने के अंदर ही लकड़ी की अलमारी में 2 लोडेड कार्बाइन और 1 पिस्टल मिली है। नियमानुसार हथियारों को जमा करवाना होता है जबकि ये ऐसे थाने में रखे गए थे। इससे कोई भी थाने में घुसकर किसी भी घटना को अंजाम दे सकता है। जिन तीन पुलिसकर्मियों के ये हथियार थे उन्हें तत्काल सस्पेंड करने के निर्देश दिए। साथ ही, एसएचओ नरेश चंद्र, मुंशी वीरेंद्र और एक हेड कांस्टेबल को भी सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement