रोहतक / अमानवीय व्यवहार पर मानवाधिकार आयोग ने एसपी से मांगा जवाब

Human Rights Commission on Inhuman Behaviors Respond to SP
X
Human Rights Commission on Inhuman Behaviors Respond to SP

  • एसपी कार्यालय में आत्महत्या का प्रयास करने वाले अधेड़ व्यक्ति को मदद की बजाय उसे घसीटकर ले जाने के मामला 
  • इस मामले में आयोग ने दैनिक भास्कर की खबर का हवाला देते हुए मामले में रोहतक एसपी से रिपोर्ट तलब की

दैनिक भास्कर

Jul 31, 2019, 02:07 AM IST

रोहतक. एसपी कार्यालय में पैरों की ब्लेड से नसें काटकर आत्महत्या का प्रयास करने वाले अधेड़ व्यक्ति को मदद की बजाय उसे घसीटकर ले जाने के मामले में हरियाणा मानव अधिकार आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है। इस मामले में आयोग ने दैनिक भास्कर की खबर का हवाला देते हुए मामले में रोहतक एसपी से रिपोर्ट तलब की है। मंगलवार को इस मामले में आयोग की फुल बेंच ने सुनवाई की। 

 

आयोग के चेयरमैन जस्टिस सतीश कुमार मित्तल (पूर्व मुख्य न्यायाधीश), सदस्य जस्टिस केसी पुरी और सदस्य दीप भाटिया की पीठ ने इस मामले में समाचार पत्र की रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए एक नोटिस जारी किया है। इसमें बताया गया है कि 27 जुलाई को प्रमुख राष्ट्रीय अखबार में छपे समाचार के मुताबिक रोहतक पुलिस में एक व्यक्ति जो पुलिस की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध था उसने एसपी कार्यालय के बाहर अपनी नस काटकर आत्महत्या का प्रयास किया।

 

इस व्यक्ति को प्राथमिक चिकित्सा देने की बजाय पहले उसे घसीटकर कार्यालय के पीछे फर्श पर पटक दिया, ताकि अधिकारियों की नजर इस पर ना पड़ जाए।

 

news

इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसे सीढ़ी से जबरदस्ती उतारा। इस कृत्य को हरियाणा मानव अधिकार आयोग ने गंभीरता से लिया और एसपी से चार सप्ताह के अंदर रिपोर्ट मांगी है। अब मामले की अगली सुनवाई एक अक्टूबर को की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना