--Advertisement--

सेक्टर-1 मार्केट में पुलिस सारी रात गश्त पर रही चोर कैश बॉक्स काटकर ले गए ‌Rs.39.51 लाख

Rohtak News - सेक्टर-1 की मार्केट में शुक्रवार की रात शहर की सबसे बड़ी एटीएम कैश की चोरी हुई। चोर यहां से एटीएम का कैश बॉक्स गैस कटर...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:21 AM IST
Rohtak News - in the sector 1 market police took away rs3951 lakhs of burglar cash box on patrol
सेक्टर-1 की मार्केट में शुक्रवार की रात शहर की सबसे बड़ी एटीएम कैश की चोरी हुई। चोर यहां से एटीएम का कैश बॉक्स गैस कटर से काट कर 39 लाख 51 हजार रुपए कैश ले गए। चोरी की इस वारदात में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। दरअसल अर्बन एस्टेट थाना की एक राइडर पूरी रात मार्केट में तैनात थी। पुलिस की जांच में राइडर की जीपीएस लोकेशन एटीएम बूथ के 50 मीटर दायरे में पूरी रात रही है।

एसपी जश्नदीप रंधावा ने पूरे मामले में जांच बैठा दी है। वारदात शुक्रवार रात 12 बजे से साढ़े 12 बजे के बीच हुई है। इसके बाद अर्बन एस्टेट एसएचओ की मोबाइल टीम ने भी सेक्टर-1 में गश्त की है। लेकिन वारदात के बारे में शनिवार सुबह पता चला जब एटीएम से संबंधित कंपनी का हॉयर किया युवक बूथ का शटर खोलने के लिए आया। पुलिस का तर्क है कि बूथ का शटर रात होते ही कंपनी के कर्मचारी बंद कर जाते हैं। इससे शुक्रवार रात को जब गश्त के दौरान राइडर वहां से गुजरी तो उन्हें पता नहीं चल सका कि अंदर कोई वारदात को अंजाम दे रहा है।

दोपहर को डाला था 38 लाख कैश

सेक्टर-1 में एसबीआई के एटीएम बूथ का जिम्मा संभालने वाली एजीएस कंपनी के फिल्ड मैनेजर प्रदीप सूरी ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे एटीएम में 38 लाख रुपए की नकदी डाली गई थी। शनिवार जब एटीएम का शटर खोलने के लिए साथी कर्मचारी आया तो घटना का पता चला। बाकी कैश एटीएम में इससे पहले मौजूद था। जांच में पता चला कि एटीएम से 39 लाख 51 हजार 700 रुपए चोरी मिले। कंपनी मैनेजर के अनुसार अगस्त महीने में हुई चोरी की कोशिश के बाद पुलिस ने एटीएम का शटर रात के समय बंद रखने के आदेश दिए थे। अब पुलिस ये कहकर पल्ला झाड़ रही है कि शटर बंद होने की वजह से चोरों का पता नहीं चल पाया।

सेक्टर-1 में चोरों का निशाना बनी एटीएम।

जिले में हुई एटीएम चोरी की बड़ी वारदातें






सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए थे लेकिन एटीएम के कैमरे में कैद हुई तस्वीर

शहर की सबसे बड़ी चोरी को बदमाशों ने गैस कटर से काटकर अंजाम दिया। शहर में अब तक हुई एटीएम चोरी में पहली बार चोरों ने गैस कटर का इस्तेमाल किया है। पुलिस के अनुसार बदमाशों ने सबसे पहले बूथ के सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। अंदर के कैमरे पर काले रंग का स्प्रे कर दिया। इससे उनकी फुटेज नहीं मिल पाई। हालांकि एटीएम के करीब आने पर उसमें से एक बदमाश की तस्वीर कैद हो गई। बाद में स्प्रे करने पर फुटेज कैद नहीं हुई। इसके अलावा पुलिस को एटीएम पर कोई फिंगर प्रिंट भी नहीं मिले हैं। पुलिस के अनुसार बदमाश दस्ताने पहने थे।

पुलिस लापरवाह मिली तो होगी कार्रवाई


X
Rohtak News - in the sector 1 market police took away rs3951 lakhs of burglar cash box on patrol
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..