हरियाणा / कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के घर पर इनकम टैक्स की रेड, रॉबर्ट वाड्रा के हैं करीबी

ललित नागर के घर के अंदर बैठी पुलिस। ललित नागर के घर के अंदर बैठी पुलिस।
कांग्रेस के तिगांव विधानसभा से पूर्व विधायक ललित नागर। कांग्रेस के तिगांव विधानसभा से पूर्व विधायक ललित नागर।
X
ललित नागर के घर के अंदर बैठी पुलिस।ललित नागर के घर के अंदर बैठी पुलिस।
कांग्रेस के तिगांव विधानसभा से पूर्व विधायक ललित नागर।कांग्रेस के तिगांव विधानसभा से पूर्व विधायक ललित नागर।

  • नागर के भाई ने राबर्ट वाड्रा को बीकानेर में दिलवाई थी जमीन
  • पहले भी दो बार ललित नागर के घर पर हो चुकी है ईडी की रेड

दैनिक भास्कर

Mar 04, 2020, 01:26 PM IST

फरीदाबाद. हरियाणा की तिगांव विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के घर पर बुधवार को इनकम टैक्स विभाग की रेड पड़ी। रेड फरीदाबाद के सेक्टर-17 में स्थित उनके घर पर पड़ी है। आयकर विभाग की टीम ने बुधवार की सुबह ललित नागर के सेक्टर-17 स्थित निवास के साथ-साथ गांव फत्तूपुरा, अमीरपुर और भुआपुर में उनके समर्थकों के घर पर भी छापा मारा है। यह छापेमारी नागर समर्थक केहर नागर, विकल नागर और अशोक के निवास पर की गई है।

नागर के घर के बाहर पुलिस का पहरा है। टीम अंदर जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने नागर को एक नोटिस भेजा था। उस नोटिस के जवाब से असंतुष्ट होकर ये रेड की गई है। ललित नागर घर के अंदर ही हैं। उनके घर पर इससे पहले भी दो बार ईडी की छापेमारी हो चुकी है। नागर का आरोप है कि आयकर विभाग की टीम केवल उन्हें परेशान करने के लिए ऐसा कर रही है। 

रॉबर्ट वाड्रा से है परिवार की नजदीकियां
ललित नागर के यहां हरियाणा में विधानसभा चुनावों के दौरान ईडी ने छापेमारी की थी। इससे पूर्व भी ईडी ने नागर के घर पर छापा मारा था। बताया जाता है कि राबर्ट वाड्रा से नागर परिवार के ताल्लुक होने के चलते ईडी ने यहां छापेमारी की थी। ललित नागर के भाई महेश नागर की नजदीकियां रॉबर्ट वाड्रा से हैं। उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा को राजस्थान के बीकानेर में 270 बीघा जमीन दिलवाई थी। इसी को लेकर ईडी ने छापेमारी की थी। महेश नागर को वाड्रा की कंपनी ने जमीन खरीदने-बेचने की पावर ऑफ अटार्नी दी थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना