--Advertisement--

क्राइम / नाबालिग को घर से भगाकर ले गया हरिद्वार, पैसे खत्म हुए तो मार डाला और कोर्ट में किया सरेंडर



lover murder his minor girl friend in haridwar
X
lover murder his minor girl friend in haridwar

  • पलवल जिले का मामला, शादी का झांसा देकर भगा ले गया था आरोपी

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 12:31 PM IST

पलवल. एक नाबालिग को प्रेम विवाह का झांसा देकर युवक हरिद्वार ले गया। कुछ दिन दोनों वहां साथ रहे। पैसे खत्म होने पर युवक ने प्रेमिका से वापस घर चलने के लिए कहा तो उसने इंकार कर दिया। इसके बाद युवक उसे सुनसान जगह ले गया और ईंट से सिर पर वार कर हत्या कर दी। फिर नदी किनारे झाड़ियों में शव को फेंक दिया। बाद में यहां आकर आरोपी ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी अमित ने सारा राज उगल दिया। पुलिस ने हरिद्वार के अस्पताल की मोर्चरी में रखे शव की परिजनों से पहचान कराई और उन्हें शव सौंप दिया। साथ ही आरोपी के खिलाफ दर्ज मामले में हत्या की धारा और जोड़ दी गई।

22 अक्टूबर को घर से नाबालिग को भगा ले गया था आरोपी

  1. कैंप थाना प्रभारी विश्व गौरव के अनुसार 22 अक्टूबर 2018 को रौनीजा गांव निवासी अमित कुमार 16 वर्षीय नाबालिग को भगा ले गया था। इसके बाद पुलिस ने युवक पर अपहरण का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी। 5 नंवबर को आरोपी ने पलवल कोर्ट में आकर समर्पण कर दिया।

  2. पुलिस को जब इस बारे में सूचना मिली तो कैंप थाना पुलिस कोर्ट पहुंची और आरोपी को रिमांड पर मांगा। क्योंकि आरोपी की निशानदेही पर अपहृत लड़की को बरामद करना था। पुलिस पूछताछ में अमित ने बताया कि 11 अक्टूबर को उसकी दोस्ती से हुई। इसके बाद उसने उसे सिम दे दिया। इससे वे दोनों फोन पर बातें करने लगे। अमित ने पुलिस को बताया कि इसके बाद दोनों ने घर से भागने का प्लान तैयार किया।

  3. 22 अक्टूबर को दोनों घर से भागकर हरिद्वार पहुंच गए। उसके पास जब पैसे खत्म हो गए तो उसने युवती को वापस घर चलने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। ऐसे में यदि वह लड़की को हरिद्वार छोड़कर वापस आ जाता तो उसे भय था कि वह पुलिस को सारी सच्चाई बता देगी। इससे वह पकड़ा जाएगा। 

  4. इसी भय के चलते वह प्रमिका को एक नदी के किनारे सुनसान जगह ले गया। वहां उसका मुंह दबा दिया और उसके सिर पर तब तक ईंट मारता रहा जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। इसके शव को नदी किनारे झाड़ियों में फेंक दिया। वहां से आकर पलवल की कोर्ट में आकर आत्मसमर्पण कर दिया। 

  5. कैंप थाना प्रभारी विश्व गौरव के अनुसार आरोपी अमित पहले तो अपहरण की बात को नकारता रहा, लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने कहा कि लड़की यूपी के मथुरा जिले के गांव नौतोली में उसके मामा के घर है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..