• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Panipat Film Movie Controversy: Protests in Haryana Karnal, Kaithal Over Panipat Film; Hooda demands Removed of Maharaja Surajmal's scene

हरियाणा / पानीपत फिल्म के विरोध में प्रदर्शन, हुड्डा ने महराजा सूरजमल के सीन को हटाने की मांग की

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। (फाइल) पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। (फाइल)
पानीपत फिल्म का पोस्टर। पानीपत फिल्म का पोस्टर।
X
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। (फाइल)पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। (फाइल)
पानीपत फिल्म का पोस्टर।पानीपत फिल्म का पोस्टर।

  • करनाल और जींद में जाट समाज के लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

दैनिक भास्कर

Dec 10, 2019, 06:39 PM IST

पानीपत। आशुतोष गोवारिकर की फिल्म पानीपत को लेकर हरियाणा-राजस्थान में विरोध प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को करनाल में इस फिल्म का विरोध प्रदर्शन किया गया वहीं जींद में भी जाट समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा है। इस विरोध के बीच हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी इस फिल्म पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि मैंने फिल्म नहीं देखी है लेकिन सुना है कि इसमें महाराजा सूरजमल को लालची शासक के रूप में दिखाया गया है। महाराजा सूरजमल दयालु राजा थे, यह सीन फिल्म से हटाया जाना चाहिए। 

गौरतलब है कि फिल्म में भरतपुर के संस्थापक महाराजा सूरजमल को लालची शासक के रूप में दर्शाने का विरोध हो रहा है। इसको लेकर हरियाणा व राजस्थान में विरोध हो रहा है। राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, महाराजा सूरजमल के वंशज व पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र, सांसद हनुमान बेनीवाल, रोहतक के पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा सहित कई लोगों ने फिल्म पर बैन की मांग कर चुके हैं। हरियाणा के कुछ सिनेमाघरों में फिल्म अपने आप हटवा दी गई है। 

इस दृश्य को लेकर विवाद  
फिल्म में महाराजा सूरजमल को मराठा पेशवा सदाशिव राव से संवाद के दौरान इमाद को दिल्ली का वजीर बनाने व आगरा का किला उन्हें सौंपे जाने की मांग करते दिखाया गया है। इस पर मराठा पेशवा सदाशिव राव आपत्ति जताते हैं और अहमदशाह अब्दाली के खिलाफ युद्ध में साथ देने से सूरजमल इनकार कर देते हैं। सूरजमल को हरियाणवी भाषा व राजस्थानी भाषा के टच में भी दिखाया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना