हरियाणा / राहुल गांधी बोले- प्रधानमंत्री मोदी अंबानी-अदाणी के लाउडस्पीकर, दिनभर उनकी बात करते हैं

नूंह में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी। नूंह में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी।
Rahul Gandhi Nuh Election Rally Update: Congress Rahul Gandhi Haryana Vidhan Sabha Election Nuh Rally
X
नूंह में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी।नूंह में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी।
Rahul Gandhi Nuh Election Rally Update: Congress Rahul Gandhi Haryana Vidhan Sabha Election Nuh Rally

  • विधानसभा चुनाव में सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पहली रैली करने नूंह पहुंचे
  • कहा-जो तोड़ने का काम पहले अंग्रेज करते थे वह काम अब भाजपा और संघ कर रहीं

दैनिक भास्कर

Oct 14, 2019, 05:36 PM IST

नूंह. हरियाणा विधानसभा चुनाव में सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पहली रैली करने नूंह पहुंचे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा, 'पीएम मोदी अंबानी-अदाणी  के लाउडस्पीकर हैं। वे दिन भर उनकी बात करते रहते हैं। उन्होंने कहा, '6 महीने बाद बेरोजगारी देखना। युवाओं को बेवकूफ बनाकर सरकार नहीं चला सकते।

 

संघ और भाजपा तोड़ने वाली: राहुल
भाषण की शुरुआत में राहुल ने कहा, 'मोदी और खट्टर का भाषण सुनते हैं एक के बाद एक झूठे वादे सनते हैं। इस देश में अलग-अलग जात-पात और धर्म के लोग रहते हैं। इन सब को हिंदुस्तानी कहते हैं। कांग्रेस सब की पार्टी है। हमारा काम जोड़ने का है लेकिन भाजपा और संघ का काम तोड़ने का है। जो पहले अंग्रेज करते थे। वे (भाजपा और संघ) एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाते हैं। गरीब को अमीर से लड़ाते हैं, हिंदू को मुस्लिम से लड़ाते हैं, महाराष्ट्र को हरियाणा से लड़ाते हैं।

 

'भाजपा ने अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी'
राहुल ने कहा, 'भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी है। किसी भी उद्योगपति से पूछे लें वे कहते हैं कि अर्थव्यवस्था का बेड़ा गर्क कर दिया। मार दिया है, खत्म कर दिया है। पहले नोटबंदी कर लाइन में खड़ा कर दिया। इस लाइन में कभी अनिल अंबानी को नहीं देखा। लाखों का पैसा जेब से निकालकर नीरव मोदी, मेहुल चौकसी की जेब में डाल दिया। फिर गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया गया। 

 

पब्लिक सेक्टर की कंपनियां बेचने का लगाया आरोप
राहुल ने कहा, 'अगर मोदी देशभक्त हैं तो वे हिंदुस्तान की पब्लिक सेक्टर की कंपनियों को अपने दोस्तों को क्यों दे रहे हैं। खट्टर और पीएम मोदी 15 लोगों के लिए काम करते हैं, जो अरबपति हैं। मोदी सच्चे मुद्दों से ध्यान हटाकर इधर-उधर करवाते हैं। कभी चांद की बात करते हैं। कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया लेकिन मोदि ने 15 लोगों का कर्जा माफ किया। 

 

राफेल पर साधा निशाना
राफेल पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि मोदी कभी राफेल दिखाएंगे। लेकिन उसमें चोरी हुई वो नहीं बताएंगे। राफेल में एयरफोर्स ने साफ-साफ बोला था कि मोदी ने खुद राफेल मामले में कॉट्रैक्ट बदलवाया। पीएम का आर्डर था। सच्चाई सब के सामने है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना