रोहतक  / डीसी-एसपी की रेड, गणित के पेपर में नकल करवा रहे 5 लोग पकड़े, 16 यूएमसी बनी, टीचर के मोबाइल में पकड़ा पेपर

डीसी और एसपी एक परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करते हुए। डीसी और एसपी एक परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करते हुए।
X
डीसी और एसपी एक परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करते हुए।डीसी और एसपी एक परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करते हुए।

  • रोहतक के गांधी नगर में महिला सुपरवाइजर के मोबाइल में मिला गणित का पेपर
  • डीसी और एसपी ने अलग-अलग स्कूलों में जाकर की छापेमारी

दैनिक भास्कर

Mar 17, 2020, 07:51 PM IST

रोहतक। रोहतक में नकल पर नकेल कसने के लिए डीसी और एसपी ने छापेमारी करते हुए 5 लोगों को नकल करवाते हुए पकड़ा है, वहीं 16 छात्रों की यूएमसी बनाई गई है। इसके साथ-साथ रोहतक में ही बोर्ड चेयरमैन ने एक महिला सुपरवाइजर के मोबाइल में 10वीं कक्षा का गणित का पेपर पकड़ा। इसके बाद उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के आदेश दिए हैं। 

दूसरे की जगह पेपर देते हुए भी पकड़ा
उपायुक्त आरएस वर्मा तथा पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई जा रही लिखित परीक्षा के दौरान विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। सुण्डाना गांव के परीक्षा केंद्र के गेट के पास दीपक व रवि नाम के युवाओं को मोबाइल फोन में पेपर के साथ दबोचा गया। इस परीक्षा केंद्र के कमरा संख्या 8 में दीपक का भाई तथा कमरा संख्या 12 में रवि की बहन परीक्षा दे रही थी। दीपक व रवि को पुलिस ने हिरासत में लिया है तथा संबंधित विद्यार्थी की यूएमसी बनाई गई है। इसी मामलें में कॉलम संख्या दो में परीक्षा केंद्र के इनविजिलेटर एवं केंद्र अधीक्षक को सह-अभियुक्त बनाया गया है। गांधी नगर में महिला आश्रम रोड स्थित विद्यालय में मोबाइल फोन में पेपर पकड़ा गया। संबंधित विद्यार्थी, उसके पिता तथा इनविजिलेटर को राउंडअप किया गया है। इसके अतिरिक्त स्थानीय भिवानी रोड़ स्थित परीक्षा केंद्र में विद्यार्थी के स्थान पर परीक्षा दे परीक्षार्थी के भाई को भी पकड़ा गया है। 

बोर्ड चेयरमैन ने भी दिखाई पूरी सख्ती
भिवानी बोर्ड चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने शहर के सेंटरों पर निरीक्षण किया। यहां गांधी नगर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बने सेंटर में महिला सुपरवाइजर के पास से जब्त किए गए मोबाइल में गणित का प्रश्नपत्र पाया गया। इसी केंद्र में दो परीक्षार्थियों के पास से नकल सामग्री जब्त की गई। चेयरमैन जगबीर सिंह ने आरोपी महिला सुपरवाइजर के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। वहीं रिटौली गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेंटर में भी दो शिक्षक सुपरवाइजरों के पास मिले मोबाइल में हाल ही में दूसरे विषयों के संपन्न हो चुके प्रश्नपत्र मोबाइल में मिले। सुपरिटेंडेंट डॉ. मनोज कुमार ने शिवाजी काॅलोनी थाना में दोनों सुपरवाइजरों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना