रोहतक / भाजपा में 13वें प्रदेशाध्यक्ष को दिसंबर में चुनाव की तैयारी, खुद हारे 4 पूर्वमंत्री करेंगे दूसरे जिलों में हार की समीक्षा



रोहतक में भाजपा प्रदेश कार्यालय में जिला प्रभारियों की बैठक लेते भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट। रोहतक में भाजपा प्रदेश कार्यालय में जिला प्रभारियों की बैठक लेते भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट।
X
रोहतक में भाजपा प्रदेश कार्यालय में जिला प्रभारियों की बैठक लेते भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट।रोहतक में भाजपा प्रदेश कार्यालय में जिला प्रभारियों की बैठक लेते भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट।

  • नगर निगम, लोकसभा और विधानसभा चुनावों के कारण संगठनात्मक चुनाव हाे चुकी एक साल की देरी
  • प्रदेशाध्यक्ष बराला बोले- इस्तीफा दिया ही नहीं तो इस पर चर्चा भी नहीं होनी चाहिए

Dainik Bhaskar

Nov 19, 2019, 06:17 AM IST

रोहतक. नगर निगम, लोकसभा और विधानसभा चुनावों के कारण एक साल देरी से चल रहे बीजेपी के प्रदेश संगठनात्मक चुनावों को लेकर अब दिसंबर में ही चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। पहले भाजपा बूथ, मंडल और जिला स्तर के चुनाव की प्रक्रिया पूरी करवाएगी। इसके बाद प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। यह चुनाव 13वें प्रदेशाध्यक्ष के लिए होगा। 


गौरतलब है कि वर्ष 1980 से अब तक 11 चेहरे प्रदेशाध्यक्ष के पद पर विराजमान रह चुके है। इसमें से सिर्फ रामबिलास शर्मा ही दो बार प्रदेशाध्यक्ष रहे हैं। वहीं प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने अपने पद से इस्तीफे की बात को सिरे से नकार दिया है। उनका कहना है कि यह सिर्फ मनगढ़ंत बातें हैं, जब इस्तीफा दिया ही नहीं तो इस पर कोई चर्चा भी नहीं होनी चाहिए। भाजपा की सोमवार को प्रदेश के सभी जिला प्रभारियों की बैठक रोहतक स्थित प्रदेश पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला की अध्यक्षता में की गई। प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि 20, 21 और 22 नवंबर को होने वाली सभी जिला स्तरीय बैठकों में कार्यकर्ताओं के साथ आगामी संगठनात्मक चुनाव की तैयारी के लिए कार्यक्रम बनाए जाएंगे। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसा दल है, जिसमें लोकतांत्रिक तरीके से पार्टी पदाधिकारियों को चुना जाता है। इसमें पार्टी संविधान के अनुसार पदाधिकारी बनने के लिए सबसे पहले पार्टी की सदस्यता ग्रहण करनी होती है फिर पार्टी का सक्रिय सदस्य होना भी जरूरी है। भाजपा लोकतंत्र में विश्वास रखने वाली पार्टी है उसी प्रणाली से संगठन में चुनाव करती है। 

 

22-23 को गुड़गांव में जुटेगी कार्यकारिणी
प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने बताया कि 22 व 23 नवंबर को गुरुग्राम में प्रदेश कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक होगी। भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट ने भी आगामी संगठनात्मक चुनाव की तैयारी के लिए जिला प्रभारियों को बैठक बुलाकर चुनाव करने के निर्देश दिए। कहा कि हमारी पार्टी में बूथ कमेटियों से लेकर मंडल अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और फिर प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होता है। इस संबंध में सभी जिलों प्रभारियों को 20,21 और 22 नवंबर को अपने अपने जिलों के अंतर्गत आने वाली सभी विधानसभाओ की बैठक करें और इन बैठक में प्रदेश स्तरीय पार्टी के वरिष्ठ नेताओ को बुलाया जाए। वहीं 22, 23 को गुरुग्राम में होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी बैठक से पहले सभी जिला की बैठक की जाए। गुरुग्राम में होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में सभी 90 विधानसभाओं में चुनाव लड़ने वाले पार्टी के प्रत्याशियों और विधायकों को 22 नवंबर को बुलाया गया है। वहीं 23 नवंबर को पूरी प्रदेश कार्य समिति के सदस्य भाग लेंगे।
 

जानिए... कौन पूर्व मंत्री कहां करेंगे समीक्षा

प्रदेश के सभी 22 जिलों के अंतर्गत आने वाली विधानसभाओं की बैठक  क्रमशः जिला पलवल एवं फरीदाबाद में आने वाली 9 विधानसभाओं की बैठक राष्ट्रीय सचिव डॉ. सुधा यादव लेंगी। वहीं गुरुग्राम व नूंह की बैठक विधायक दीपक मंगला, रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ की बैठक पूर्व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, दादरी व भिवानी में आने वाली विधानसभाओं की बैठक पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा, रोहतक व झज्जर की बैठक चेयरमैन गोविंद भारद्वाज, सोनीपत व पानीपत की बैठक विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, यमुनानगर व करनाल की बैठक गृहमंत्री अनिल विज, कुरुक्षेत्र की बैठक श्रीनिवास गोयल, कैथल व जींद की बैठक पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी, अंबाला व पंचकूला की बैठक पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, हिसार की बैठक शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर, फतेहाबाद व सिरसा की विधानसभाओं की बैठक विधायक डॉ. कमल गुप्ता बैठक लेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना