--Advertisement--

8 किमी की गति से चलीं हवाएं तापमान में 2 डिग्री की गिरावट

इस बार दीपावली से पहले ही शुरू हो गई थी ठंड, आज और पारा गिरने की आशंका भास्कर न्यूज | रोहतक सर्दी ने जिले में असर...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:46 AM IST
Rohtak - winds with a speed of 8 km the temperature decreases by 2 degrees
इस बार दीपावली से पहले ही शुरू हो गई थी ठंड, आज और पारा गिरने की आशंका

भास्कर न्यूज | रोहतक

सर्दी ने जिले में असर दिखाना शुरू कर दिया है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार एनसीआर से 8 किमी प्रति घंटा की सर्द हवाएं चल रही है। इससे तापमान में गिरावट आई व ठंड बढ़ी है। 2-3 दिनों में यही स्थित बनी रहेगी।

इसके बाद तापमान बढ़ सकता है। अभी हवाएं पूर्वा शुरु हो गई है, इससे अब तक बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के चलते बूंदाबांदी के आसार भी कम होने लगे हैं। जबकि बिना बरसात के पूरी तरह से स्मॉग नहीं छंट सकता है।

इस बार दीपावली से पहले ही ठंड शुरू हो गई थी। इस दिन न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट आकर तापमान 11.8 डिग्री पर पहुंच गया। इसके बाद से मौसम में ठंडक आ गई है। सुबह सर्द हवाएं चल रही है। रात के अलावा दिन में भी तापमान 26 डिग्री पर आ गए हैं। मौसम बदलने से तापमान कम होने लगा है। रात में एक दम से ठंड बढ़ी है। रात में ठंडी हवा चल रही है। हवा चलने के कारण तापमान 2 डिग्री कम हो गया है। विशेषज्ञों के मुताबिक कश्मीर घाटी की ओर से आने वाली हवा के असर के कारण रात में कंपकंपा देने वाली सर्दी शुरू हो गई है। आगामी 24 घंटे में दिन और रात के तापमान में एक या दो डिग्री की गिरावट आएगी।

X
Rohtak - winds with a speed of 8 km the temperature decreases by 2 degrees
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..