पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Rohtak
  • Witchcraft Or Misdeeds May Be The Reason For The Murder Of A 9 year old Child, The Dead Body Was Found In An Empty Condition From An Empty Plot

टोना या कुकर्म हो सकती है 9 साल के बच्चे की हत्या की वजह, खाली प्लॉट से अर्धनग्न हालत में मिला था शव

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चे के शव की प्रतीकात्मक तस्वीर।
  • शुक्रवार शाम को मानेसर एरिया में नाहरपुर गांव में खाली प्लॉट में मिला था शव, पास ही पुलिस को मरा हुआ कबूतर भी
  • पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी शव से बाल निकालने की पुष्टि, पुलिस ने अब तक चार संदिग्ध को हिरासत में लिया
Advertisement
Advertisement

गुड़गांव. गुड़गांव के मानेसर में खाली प्लॉट के पास 9 वर्षीय बच्चे का अर्धनग्न अवस्था में शव मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी, डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम मौके पर पहुंच गई। शव मिलने के स्थान के पास ही पुलिस को मरा हुआ कबूतर मिला है। साथ ही पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी शव से बाल निकालने की पुष्टि हुई है। इन सभी तथ्यों से पुलिस इसे जादू-टोने या कुकर्म के चलते हत्या मान रही है।


पूरा मामला शुक्रवार शाम को सामने आया था। मानेसर एरिया में नाहरपुर गांव में खाली प्लॉट में 9 साल के लड़के का शव मिला था। सूचना पर पुलिस पहुंची तो शव नग्न हालत में था। सिर पर चोट के कई निशान थे और खून निकल रहा था। लड़के के कपड़े कुछ ही दूरी पर मिले। पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की।


पता चला है कि गुरुवार रात 9 बजे लड़का दुकान से गया था। मार्केट के सीसीटीवी फुटेज में लड़के के पीछे एक युवक जाता दिखाई दिया। खास बात यह है कि बच्चा ने एक फुटेज में पीछे चल रहे युवक का हाथ भी पकड़ता दिखा है और खेलते हुए जा रहा है। इससे पुलिस को लग रहा है कि आरोपी कोई परिचित ही है। पुलिस ने अब तक चार संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ कर मामले का पता लगाया जा रहा है।

बेरहमी से की गई हत्या, कुकर्म की भी आशंका
शनिवार को पोस्टमॉर्टम कराया गया। डॉ़ दीपक माथुर ने बताया कि बेरहमी से लड़के की हत्या कर दी गई। सिर पर ही भारी पत्थर से चोट के पांच निशान मिले हैं। इनके अलावा शरीर के कई हिस्सों सीने, हाथ, पैर पर भी पत्थर से वार के निशान मिले हैं। बचने के लिए भी लड़के ने काफी प्रयास किया और हाथ-पैर चलाए। लड़के के गुप्तांग पर भी चोट के निशान है, जिससे कुकर्म की आशंका है। इसके लिए सैंपल लेकर फॉरेंसिक लैब भेजा गया है। वहां की रिपोर्ट से ही कुकर्म की पुष्टि हो सकेगी।

चार संदिग्धों से हो रही पूछताछ
डीसीपी मानेसर राजेश कुमार ने बताया कि जादू-टोने या कुकर्म के चलते हत्या की दो थ्योरी पर जांच चल रही है। कुकर्म की पुष्टि पोस्टमॉर्टम में अभी नहीं हुई है। साथ ही मौके के हालात को देखते हुए जादू-टोने के चलते हत्या का शक है। चार संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले को सुलझा असल हत्यारे को पकड़ लिया जाएगा।

पुलिस पर बदतमीजी का आरोप
उधर इस मामले में पुलिस पर भी बदतमीजी के आरोप लग रहे हैं। बच्चे के चाचा का कहना है कि उसके लापता होने पर जब थाने पहुंचा तो वहां उसे दुत्कार मिली। थाने में तैनात एएसआई कश्मीर सिंह तफ्तीश करने की बजाय उसकी समस्या सुनते ही बिफर पड़े और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि बच्चे पैदा करके रोड पर छोड़ देते हो और कुछ होने पर खड़का देते हो पुलिस को फोन। अगर पुलिस ने समय रहते तत्परता दिखाई होती तो शायद बच्चा आज जिंदा होता।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement