टिप्स /स्किन के पोर्स बंद करने और चमक लाने के लिए काॅटन में आइसक्यूब लपेटकर करें मसाज



rub ice cube with cotton on face beauty tips by Shahnaz Husain
X
rub ice cube with cotton on face beauty tips by Shahnaz Husain

Dainik Bhaskar

Sep 25, 2018, 05:13 PM IST

 

लाइफस्टाइल डेस्क. आइस क्यूब गर्मी से राहत देते हैं। ये त्वचा को तुरंत कूलिंग देकर पोर्स को बंद कर देते हैं और इस्तेमाल के बाद कुछ देर के लिए पसीना आना भी बंद हो जाता है। लेकिन याद रखें आइस क्यूब को त्वचा पर रगड़ना नहीं चाहिए और न ही सीधे त्वचा पर लगाना चाहिए। आइस क्यूब को साफ़ कपड़े में लपेटकर कुछ सेकंड के लिए चेहरे पर रखें। क्लींजिंग के बाद आइस क्यूब का इस्तेमाल करने से त्वचा में ताजगी रहती है। ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन बता रही हैं बर्फ का इस्तेमाल चेहरे पर कैसे करना चहिए …

  • फाउंडेशन से पहले आइस का प्रयोग

    गर्मी और उमस भरे दिनों में अगर फाउंडेशन का इस्तेमाल कर रही हैं तो सबसे पहले त्वचा को साफ करें कॉटन की मदद से एस्ट्रिजेंन्ट टोनर लगाएं। इसके बाद साफ़ कपड़े में आइस क्यूब लपेट कर कुछ सेकंड के लिए चेहरे पर रखें। इससे त्वचा के पोर्स बंद हो जाएंगे। त्वचा को कोल्ड कम्प्रेस मिलेगा। 

  • ज्यादा देर न रखें बर्फ को आंख के पास

    अगर चोट के बाद सूजन आ गई है तो आइस पैक से राहत मिलती है। यही सिद्धांत आंखों पर भी लागू होता है। आइस पैक आंखों के आसपास की थकान और सूजन से राहत देता है। साफ़ कपड़े में आइस क्यूब लपेट कर कुछ सेकंड के लिए आंखों पर रखें। आंखों के आसपास की त्वचा बहुत पतली होती है, इसलिए ज्यादा देर तक बर्फ रखने से कैपिलरीज़ फट सकती है। थ्रेडिंग या वैक्सिंग के बाद भी आइस पैक बहुत राहत देता है। अक्सर थ्रेडिंग के त्वचा के बाद त्वचा लाल हो जाती है। इसके बाद चेहरे पर आइस पैक का इस्तेमाल करें। वैक्सिंग के बाद आइस पैक का इस्तेमाल करने से त्वचा पर लालपन और सूजन कम हो जाती है। 

  • कील-मुंहासे से मिलेगी राहत

    आइस क्यूब एक्ने में भी बेहद फायदेमंद है। अगर कील-मुंहासों के साथ त्वचा पर लालिमा और सूजन आ गई है तो आइस क्यूब के इस्तेमाल से राहत मिलेगी, क्योंकि इससे त्वचा के पोर्स बंद हो जाते हैं। अगर जल्दी में हैं और मेकअप के लिए टाइम नहीं है तो साफ़ कपड़े में आइस क्यूब डालकर चेहरे पर रखें। त्वचा बिना मेकअप के ही चमकदार दिखने लगेगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना