फिटनेस फ्रीक टायकूंस / अनिल अंबानी रनिंग और यश बिड़ला पावर योगा-मार्शल आर्ट से रहते हैं फिट



fitness secrets of business tycoons
X
fitness secrets of business tycoons

Oct 05, 2018, 11:08 AM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. एक समय था जब बिजनेस टायकून्स और सीईओ ऑफिस में लंबा समय बिताते थे। काम के चलते अपने खानपान और वर्कआउट का ख्याल नहीं रख पाते थे। लेकिन आज बिजनेस को संभालने के अलावा देश के बिजनेस टायकून्स, फिटनेस टायकून्स के तौर पर भी खास पहचान रखते हैं। जानते हैं ये कैसे खुद को फिट और हेल्दी रखने के लिए क्या करते हैं…

  • अनिल अंबानी,चेयरमैन, रिलायंस ग्रुप

    अनिल अंबानी,चेयरमैन, रिलायंस ग्रुप

    अनिल अंबानी स्टैंडर्ड चार्टर्ड मुंबई मैराथन में हर साल हिस्सा लेनेवाले ऐसे शख्स हैं जिनका दिन रनिंग के बिना अधूरा है। वे रोज 18 किमी रनिंग करते हैं। उनके वर्कआउट में जॉगिंग भी शामिल है। उनके मुताबिक रोजाना की   फिजिकल एक्टिविटी मानसिक तौर पर ही रिलीज देती है। 

  • सज्जन जिंदल, चेयरमैन, जेएसडब्ल्यू स्टील

    सज्जन जिंदल, चेयरमैन, जेएसडब्ल्यू स्टील

    सज्जन को साइक्लिंग और स्वीमिंग करना पसंद है। वे बाॅस्केटबाल, फुटबाॅल या सॉकर भी खेलते हैं। इससे बॉडी टोंड होती है और स्टेमिना बढ़ता है। उनका मानना है कि डेली रूटीन में खेलों को जरूर शामिल कर चाहिए, इसका असर पूरी बॉडी पर पड़ता है।

  • राजीव बजाज, एमडी,  बजाज ऑटो

    राजीव बजाज, एमडी,  बजाज ऑटो

    राजीव रोज 45 मिनट योग करते हैं। योग टीचर अमित पंवार से योग प्रशिक्षण लिया है। वे फिट रहने का सबसे अच्छा तरीका योगासन को मानते हैं। साथ ही होम्योपैथी दवाओं को हर बीमारी की सबसे कारगर दवा मानते हैं।

  • यश बिड़ला, चेयरमैन, बिड़ला ग्रुप

    यश बिड़ला, चेयरमैन, बिड़ला ग्रुप

    यश वेट ट्रेनिंग करके खुद को फिट रखते हैं। वे कार्डियोवेस्क्यूलर एक्सरसाइज, वॉक और साइक्लिंग भी रोज करते हैं। यश के फिटनेस रूटीन में पावर योगा, योगासन और मार्शल आर्ट भी शामिल हैं। अगर दिन में वक्त न हो तो यश बिड़ला रात में हैवी वर्कआउट करते हैं।

  • अजित करीमपना, सीईओ, फरलेंको

    अजित करीमपना, सीईओ, फरलेंको

    अजित एक स्वीमर और स्ट्रिक्ट वर्कआउट करने के लिए भी पहचाने जाते हैं। स्वीमिंग के अलावा उन्हें अंडरवाॅटर स्ट्रेचिंग और एक्सरसाइज करना पसंद है। उनके अनुसार ये एक्सरसाइज ऐसे लोगों के लिए भी बेस्ट है जो चोट या दर्द की वजह से हैवी वर्कआउट नहीं कर पाते। स्वीमिंग करने से वर्कआउट करने की क्षमता बढ़ती है और आप एक्टिव रहने के साथ ही ज्यादा एनर्जेटिक फील कर पाते हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना