मैराथन / स्वतंत्रता दिवस और इंडिया रनर की पहली वर्षगांठ पर रन फॉर फ़्रीडम मैराथन का आयोजन

एक साल में इंडिया रनर द्वारा 180 इवेंट का आयोजन किया जा चुका है

Run for Freedom Marathon held on Independence Day and first anniversary of India Runner
X
Run for Freedom Marathon held on Independence Day and first anniversary of India Runner

Dainik Bhaskar

Jul 26, 2019, 03:32 PM IST

भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इंडिया रनर द्वारा रन फॉर फ़्रीडम मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इस रनिंग और साइकलिंग प्लेटफॉर्म, 'इंडिया रनर' की शुरुआत नवीन जैन ने एक साल पहले की थी। इस प्लेटफॉर्म का उद्देश्य इंडिया को फिट रखना है। इंडिया रनर समय-समय पर रनिंग, साइकलिंग और वॉकिंग इवेंट्स को ऑर्गेनाइज करता रहता है। 

बीते एक साल में इंडिया रनर द्वारा 180 इवेंट का आयोजन किया गया है। इन आयोजनों में बच्चों, युवा वृद्धों सहित सभी आयु वर्ग के लोग हिस्सा लेते हैं। इंडिया रनर के इवेंट्स में 6000 से भी अधिक एथलीट अब तक भाग ले चुके हैं। 

अपने प्लेटफॉर्म की फ़र्स्ट एनिवर्सरी पूरी होने की खुशी में इसके संस्थापक नवीन जैन, स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर सेलिब्रेशन करेंगें। इसके लिए रन फॉर फ्रीडम मैराथन का आयोजन किया है। इस रनिंग इवेंट को 2 किमी, 5 किमी, 10 किमी,  21 किमी व 42 किमी की पांच श्रेणियों में बांटा गया है। इस मैराथन में कोई भी व्यक्ति आसानी से भाग ले सकता है। इसमें भाग लेने वाले प्रतिभागियों को रेस खत्म करने के बाद उपहारों से सम्मानित किया जाएगा। इसमें फिनिशर मेडल, चैलेंजर प्रमाण पत्र और विजेता ट्रॉफी जैसे पुरस्कार शामिल हैं। 

अगर आप भी इस इवेंट में भाग लेना चाहते हैं, तो इंडिया रनर की वेबसाइट www.indiarunner.com पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 15 अगस्त 2019 है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना