--Advertisement--

शुभारंभ / इन्दिरा आईवीएफ ग्रुप का 53 वां हॉस्पिटल अब झांसी में



indira IVF groups 53rd hospital now in Jhansi Uttar Pradesh
X
indira IVF groups 53rd hospital now in Jhansi Uttar Pradesh

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 12:54 PM IST

हेल्थ डेस्क. नि:संतानता के ईलाज के क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी फर्टिलिटी चेन इन्दिरा आईवीएफ हॉस्पीटल प्रा. लि. अपने ग्रुप का विस्तार करते हुए उतरप्रदेश के झांसी शहर में ‘स्टीफन हाऊस’ मुन्नालाल पॉवर हाऊस के सामने BKD चौराहा के पास, CP मिशन कम्पाउंड में अपने 53वें हॉस्पिटल का भव्य शुभारंभ किया है। नि:संतान दम्पतियों को रियायती दरों पर कुशल ईलाज उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से झांसी में ग्रुप का लखनऊ, कानपुर, वाराणसी,  इलाहाबाद, बरेली, गोरखपुर,  मऊ, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद के बाद 11वाँ हॉस्पीटल उत्तरप्रदेश में एवं ग्रुप का देश में 53वां हॉस्पिटल है।

 

इन्दिरा आईवीएफ ग्रुप के चेयरमैन डॉ. अजय मुर्डिया ने अपने संदेश में कहा कि वीरों की नगरी झांसी पर्यटन क्षैत्र में देश में अग्रणी स्थान रखता है, लेकिन यहां पर नि:संतानता के उपचार की समुचित व्यवस्था उपलब्ध नहीं है इस कारण ज्यादातर दम्पती विशेषज्ञ चिकित्सक से परामर्श नहीं ले पाते हैं और संतान प्राप्ति से वंचित रह जाते हैं। आधुनिक तकनीकों के इस्तेमाल से नि:संतानता का ईलाज संभव है। झांसी में सेंटर की शुरूआत होने से करीबी जिलों, तहसील गांवों के नि:संतान दम्पतियों को पास में ही रियायती दरों पर ईलाज उपलब्ध होगा।

 

सेंटर की आईवीएफ स्पेशलिस्ट डॉ. साक्षी श्रीवास्तव ने कहा कि यहां नि:संतान दम्पतियों को उचित परामर्श व मार्गदर्शन दिया जाएगा। झांसी सेंटर के शुभारंभ के अवसर पर तथा जागरूकता के उद्देश्य से नि:शुल्क नि:संतानता परामर्श शिविर का आयोजन 8 से 20 दिसम्बर तक केन्द्र पर किया जा रहा है जिसमें नि:संतान दम्पती विशेषज्ञ चिकित्सकों से परामर्श का लाभ ले सकेंगे।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..