• Hindi News
  • National
  • Tennis Player Sania Mirza Shares Weight Loss Journey How She Loss 26 Kg Weight In 4 Month

डिलीवरी के बाद टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने 4 महीने में घटाया 26 किलो वजन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हेल्थ डेस्क. टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने वर्कआउट से 4 महीने में 26 किलो वजन घटाया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर वर्कआउट के दो वीडियो शेयर किए। सानिया ने इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया है कि पिछले साल अक्टूबर में इज़हान के जन्म के बाद 23 किलो वजन बढ़ गया था। मैंने कैसे वजन घटाया, हर दिन का वीडियो मैं आपसे शेयर कर रही हूं। पोस्ट में उन्होंने देश की मांओं के नाम संदेश भी दिया है। 
 

कोई भी कर सकता ये वर्कआउट
सानिया ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वह स्क्वाट्स, लंजेज़ और एरोबिक वर्कआउट करती नजर आ रही हैं। रूटीन में कुछ ऐसे वर्कआउट भी शामिल किए गए हैं जो घर पर ही बिना मशीन के किए जा सकते हैं। इसके अलावा सानिया ट्रेडमिल, जम्प स्क्वॉट, लेग रेज, प्लैंक, डम्बल और एब्स वर्कआउट करती नजर आ रही हैं।
 
 
 

देश की मांओं के नाम सानिया का मैसेज
सानिया ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, \'पोस्ट प्रेग्नेंसी के बाद मैंने दोबारा फिट होने के लिए जो कुछ किया वो मैं साझा कर रही हूं। मुझसे कई बार पूछा गया कि मैंने वजन कब और कैसे कम किया। इसलिए मैं रोजाना पोस्ट के जरिए उसे बताउंगी। जब मैं प्रेग्नेंट थी तो मेरा वजन 23 किलो तक बढ़ गया था। लेकिन 4 महीने में मैंने डेडिकेशन और हार्डवर्क से 26 किलो तक वजन घटाया है। मैं हमेशा ऐसे मेसेज पढ़ती रहती हूं जिसमें महिलाएं पोस्ट प्रेग्नेंसी को लेकर परेशान रहती हैं और उन्हें वापस नॉर्मल लाइफ में आने के लिए मोटिवेशन नहीं मिलता है। मैं आप से बस इतना कहना चाहती हूं कि अगर मैं ऐसा कर सकती हूं तो कोई भी कर सकता है। दिन में एक घंटे या दो घंटे के समय के साथ आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत हो सकती हैं। जो वीडियो मैंने शेयर किया है वह इजहान के पैदा होने के कुछ समय बाद का है। मेरी डिलीवरी के करीब दो या ढाई महीने बाद का।
 
 

खबरें और भी हैं...