• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • 10 days before the wedding, the girl accused the young man of raping her by pretending to marry her and got married on bail

चंडीगढ़ / शादी से 10 दिन पहले युवक पर लड़की ने लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आराेप,जमानत पर आकर शादी रचाई

जेल से जमानत पर आकर शादी रचाई। युवक पर रेप का आरोप था जेल से जमानत पर आकर शादी रचाई। युवक पर रेप का आरोप था
X
जेल से जमानत पर आकर शादी रचाई। युवक पर रेप का आरोप थाजेल से जमानत पर आकर शादी रचाई। युवक पर रेप का आरोप था

  • पुलिस पहरे में हुई सारी रस्में,डोली वाली कार अपने घर में छोड़ युवक जेल गया
  • लड़की को विश्वास उसके पति को फंसाया जा रहा

दैनिक भास्कर

Feb 11, 2020, 11:21 AM IST

डेराबस्सी. शादी से 10 दिन पहले दूल्हे पर एक युवती ने रेप का केस दर्ज करवा दिया, जिसमें दूल्हे को जेल जाना पड़ा। लड़के ने बचाव में कहा कि उसे झूठा फंसाया गया है। इतना सब होने के बाद भी लड़की ने शादी से मना नहीं किया और तय समय पर शादी करने की बात कही।

परिवार वाले सेशंस कोर्ट गए और शादी के लिए लड़के को छुट्टी देने की मांग की। कोर्ट ने भी दूल्हे को एक दिन की अंतरिम जमानत दी। इस एक दिन में दूल्हे की मेहंदी से लेकर तमाम रस्में पुलिस पहरे में हुईं और दुल्हन को ससुराल में छोड़ दूल्हा डोली वाली कार में ही वापस पटियाला जेल रवाना हो गया।

25 वर्षीय विकास (बदला हुआ नाम) के खिलाफ 30 जनवरी को आईपीसी 376 व 506 के तहत एफआईआर नंबर 28 दर्ज की गई थी। यह एफआईआर 29 साल की स्थानीय युवती की शिकायत पर की गई। उसने विकास पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। इस केस में आरोपी को गिरफ्तार कर पटियाला जेल भेज दिया गया था, जिसके बाद से तय शादी के चलते उसकी जमानत के लिए सेशंस कोर्ट में सुनवाई चल रही है। अब सुनवाई की अगली तारीख 12 फरवरी रखी गई है।

 दुल्हन बोली-पति पर खुद से ज्यादा भरोसा है...
दुल्हन को विश्वास है कि जीत उसी की होगी। कहा कि वह उसी के आने पर ही विवाह के बाद मायके फेरा डालने जाएगी। उसे पति पर अपने से भी ज्यादा विश्वास है। वह उसे 4 साल से जानती है। दूल्हा व दुल्हन को मिलाकर विवाह सिरे चढ़ाने में शिवसेना हिंद की महिला विंग की राष्ट्रीय महिला प्रधान आशा कालिया सबसे अहम रोल अदा किया।

कोर्ट में सबूत पेश किए

जिला एवं सेशंस कोर्ट मोहाली में आरोपी दूल्हे की तरफ से शादी के कार्ड से लेकर तमाम ऑडियो व वीडियो सबूत पेश किए। कहा कि केस दर्ज होने से पहले शादी तय हो चुकी थी। शादी की रस्म नहीं की गई तो दूल्हा-दुल्हन समेत परिवारों के लिए यह सामाजिक कलंक साबित होगा।

सेशंस जज डॉ. हरप्रीत कौर की कोर्ट ने 7 फरवरी की शाम को दिए फैसले में एक दिन की अंतरिम बेल प्रदान की। पटियाला के जेल सुप्ररिंटेंडेंट को निर्देश दिए कि युवक को शादी में 9 फरवरी को मौजूद रखने के लिए तमाम उपाय किए जाएं। उसे डेराबस्सी में उसके घर पर सुबह 9:00 बजे तक पहुंचाया जाए। शादी के बाद उसे वापस पटियाला जेल पहुंचा दिया जाए।

लड़की ने कहा-शादी तो इसी से करूंगी...
शादी से 10 दिन पहले दर्ज मामले के बाद दूल्हे के जेल जाने से लड़का और लड़की परिवार एवं रिश्तेदारों में विवाह को लेकर कई तरह की आशंकाएं बन गई थी। यह डर बना कि लड़की समेत उसके घरवाले शादी ही न तोड़ दें या फिर लड़का समय पर नहीं पहुंचा तो तमाम तैयारियां धरी की धरी न रह जाएं।

विकास की मंगेतर ने अपने प्यार पर पूरा विश्वास जताया। उसके हौसले के चलते ही शादी समय पर हुई। तमाम रस्में एक ही दिन में पूरी की गईं। मेहंदी से लेकर जागो निकली, घोड़ी-चो, बारात में रथ पर भी बैठा दूल्हा। फोटो शूटआउट, डीजे, गोना पहनाने व खोलने से लेकर डोली तक की रस्में बरवाला के एक रिसॉर्ट में संपन्न हुईं। दूल्हा दुल्हन तो कई बार इमोशंस से सराबोर रहे, लेकिन परिवार समेत रिश्तेदार भी इस जोड़ी को दुआएं देते नहीं थके। यह शादी सिर्फ गली मोहल्ले नहीं पूरे शहर और इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना