चंडीगढ़ / एयरफोर्स स्टेशन हाईग्राउंड की सिक्योरिटी वॉल के 100 मी. दायरे में अवैध निर्माण गिराने का काम शुरू

जीरकपुर क्षेत्र में एयरफोर्स स्टेशन के पास के निर्माणों को गिराया गया। जीरकपुर क्षेत्र में एयरफोर्स स्टेशन के पास के निर्माणों को गिराया गया।
X
जीरकपुर क्षेत्र में एयरफोर्स स्टेशन के पास के निर्माणों को गिराया गया।जीरकपुर क्षेत्र में एयरफोर्स स्टेशन के पास के निर्माणों को गिराया गया।

  • हाईकोर्ट ने दिखाई सख्ती तो एमसी ने रातों-रात चिपकाए नोटिस, सुबह चला दी जेसीबी
  • पहले दिन अवैध रूप से बने 13 गोदामों को गिराने की कार्रवाई की गई

दैनिक भास्कर

Feb 21, 2020, 10:11 AM IST

जीरकपुर. पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में बुधवार को लगी फटकार के बाद जीरकपुर एमसी के अधिकारियों ने एयरफोर्स स्टेशन हाईग्राउंड की सिक्योरिटी वॉल से 100 मीटर के दायरे में आने वाले गोदामों में रातों-रात नोटिस चिपका दिए। सुबह पांच बजे तक नोटिस चिपकाने के बाद अफसर 10 बजे से पहले ही पुलिस बल के साथ जेसीबी लेकर गोदाम एरिया पहुंच गए और बारी-बारी अवैध निर्माण पर जेसीबी चला दी गई।

हालांकि, गोदाम तोड़ने की कार्रवाई की प्लानिंग पहले ही कर लेनी चाहिए थी लेकिन लंबे समय से हाईकोर्ट में इस केस को एमसी की ओर से गंभीरता से नहीं लिया जा रहा। इसके बाद हाईकोर्ट ने सख्ती से कार्रवाई करने को कहा। डीसी मोहाली के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। वीरवार को एमसी ने 13 गोदामों को तोड़ने की कार्रवाई पूरी की।

एचएस इंटरप्राइजेज, हरपाल राणा और इंद्र राणा, डॉ. जी मुंजाल, रामअवध, धनंजय कुमार गुप्ता, रणधीर सिंह और हैरी संधू, कृष्ण गुप्ता, सुनीता देवी पत्नी पुरुषोत्तम दास, बेलटेक कंपनी के गोदाम गिराए गए। इसके अलावा पारस गोयल, हरभजन सिंह सन ऑफ जगननाथ, सुनील चहल के गोदाम को गिराने की कार्रवाई की गई। गोदाम पूरी तरह गिराया नहीं गया। जेसीबी से गोदामों के शटर, पिलर व छतों को तोड़ा गया।

हाईकोर्ट में अवैध निर्माण मामले में बुधवार को हुई थी सुनवाई...
 

जीरकपुर एमसी के ईओ मनवीर सिंह गिल ने बताया कि एयरफोर्स स्टेशन हाईग्राउंड की सिक्योरिटी वॉल से 100 मीटर के दायरे में बने 13 गोदामों को गिराने की कार्रवाई की गई। कुल 367 निर्माणों को अवैध पाया गया है। इनमें से 13 गोदाम, 9 दुकानें व 58 रेजिडेंस को गिराने की पहले कार्रवाई की जा रही है। सबसे पहले गोदाम गिराए जाएंगे। उसके बाद शॉप्स गिराई जाएंगी और अंत में रेजिडेंस गिराए जाएंगे। ये कार्रवाई अलग-अलग होगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना