पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्कूलों की माॅर्निंग असेंबली में शामिल होगा 20 मिनट का योगिक शेड्यूल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिजिकल एजुकेशन का एक घंटे का पीरियड जरूरी होगा
  • 35 साल तक की महिलाओं के लिए विमन फेस्टिवल और रूरल स्पोर्ट्स टूर्नामेंट करवाए जाएंगे

चंडीगढ़. फिट इंडिया मूवमेंट लॉन्चिंग के मौके पर चंडीगढ़ प्रशासन ने टैगोर थिएटर में राज्य स्तरिय कार्यक्रम करवाया। प्रशासक वीपी सिंह बदनोर इसमें चीफ गेस्ट थे।
 
प्रधानमंत्री के फिट इंडिया मूवमेंट लॉन्च करने को लेकर लाइव टेलिकास्ट के बाद पंजाब राजभवन में प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने चंडीगढ़ प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हेल्थ और स्पोर्ट्स को लेकर मीटिंग की।
 
इसमें प्रशासक ने निर्देश दिए हैं कि सभी स्कूलों में माॅर्निंग असेंबली के दौरान कम से कम 20 मिनट का योगिक शेड्यूल होना चाहिए। सेक्रेटरी एजुकेशन बीएल शर्मा ने कहा कि जल्द ही सभी स्कूलों में सभी क्लासेज के स्टूडेंट्स के लिए एक पीरियड फीजिकल एजुकेशन का जरूरी किया जाएगा।
 
125 फिजिकल एजुकेशन टीचर्स को योगा को लेकर कोर्स करवाया जाएगा ताकि वे आगे स्टूडेंट्स को योगा करवा सकें। सेक्रेटरी स्पोर्ट्स ने कहा कि सभी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टूडेंट्स और जनरल पब्लिक के लिए ओपन किए गए हैं।
 
इसके अलावा महिलाओं की हेल्थ के लिए वुमन फेस्टिवल करवाया जाएगा जो 35 साल तक की महिलाओं के लिए होगा। इसके अलावा रूरल स्पोर्ट्स टूर्नामेंट फिट इंडिया मूवमेंट के तहत करवाए जाएंगे।

चंडीगढ़ पुलिस जल्द ही कैंपेन शुरू कर पुलिस कर्मियों को और फिट रखने को लेकर काम किया जाएगा ताकि वे बेहतर तरीके से अपनी ड्यूटी पूरी कर सकें। एमसी और ओपन एयर जिम पार्कों में लगाएगा।
 
सुखना लेक और पार्कों में योग क्लासेज लोकल एनजीओ और एसोसिएशन के साथ मिलकर लगाई जाएंगी। साइक्लोथोन और मैराथन चंडीगढ़ के रेजिडेंट्स के लिए करवाई जाएंगी। स्कूलों में कंपीटिशन शुरू किए जाएंगे।
 
Brief News -

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें