सरकाघाट / वृद्धा के मुंह पर कालिख पोतकर गले में जूतों का हार डालने के 21 आरोपी अरेस्ट



आरोपियों को पहरे में कोर्ट परिसर ले जाती हुई पुलिस। आरोपियों को पहरे में कोर्ट परिसर ले जाती हुई पुलिस।
X
आरोपियों को पहरे में कोर्ट परिसर ले जाती हुई पुलिस।आरोपियों को पहरे में कोर्ट परिसर ले जाती हुई पुलिस।

  • सरकाघाट में बुजुर्ग महिला से क्रूरता, पुलिस ने 17 आरोपी तीन दिन के रिमांड पर लिए
  • ग्रामीण थाने का घेराव करने वाले थे, पुलिस के पुख्ता प्रबंध देख पीछे हटे

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2019, 04:10 AM IST

सरकाघाट. सरकाघाट के समाहल गांव में महिला को डायन बताकर उसके मुंह पर कालिख पोतने, गले में जूतों का हार डालकर पिटाई करने वाले 21 आरोपियों को रविवार को अरेस्ट किया गया। इनमें से 17 को पुलिस ने अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपियों को तीन दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। रविवार को हिरासत में लिए गए 4 आरोपी सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएंगे।

 

अभी तक 14 पुरुष व 7 महिला आरोपियों को हिरासत में लिया है। गिरफ्तारी से भड़के ग्रामीण रविवार सुबह देवता के रथ के साथ सरकाघाट थाने का घेराव करने के लिए रवाना हुए, लेकिन किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस के पुख्ता प्रबंध देख कर ग्रामीण देवरथ के साथ सरकाघाट से कुछ दूरी पर रुक गए। रविवार को सरकाघाट पुलिस थाना के आस पास पुलिस का कड़ा पहरा रहा। पुलिस ने इस मामले में शनिवार देर रात करीब एक बजे 12 पुरुषों और 5 महिलाओं को गाहर पंचायत के बड़ा समाहल गांव से गिरफ्तार किया है।

 

आरोपियों में धंत्र सिंह पुत्र सोहन सिंह, बालम सिंह पुत्र बंशी राम, उत्तम चंद पुत्र जगदीश चंद, रितेश परमार पुत्र राजबीर सिंह, राजेंद्र सिंह पुत्र बुद्धि सिंह, सोनू कुमार पुत्र कमल सिंह, सुनील कुमार पुत्र सुरम सिंह, वचित्र सिंह पुत्र बलबीर सिंह, अनिल कुमार पुत्र केसर सिंह, अजय कुमार पुत्र गोरख सिंह, अमित कुमार पुत्र बलवंत सिंह, मनोज कुमार उर्फ काकू पुत्र हेमसिंह, शकुंतला देवी पत्नी प्रदीप कुमार, बिमला देवी पत्नी ओंकार सिंह, कमला देवी पत्नी धंतर  सिंह, सिमरो देवी पत्नी धर्मपाल और सलोचना देवी पत्नी मनोहर लाल शामिल हैं।

 

रविवार को पुलिस ने इस मामले में संलिप्त चार अन्य लोगों को भी हिरासत में ले लिया। इसमें स्थानीय मांहूनाग देवता के स्वर्गीय पुजारी की बेटी निशा देवी उर्फ निशु और उसका भाई दीपक कुमार पुत्र बलवंत सिंह, अमरी देवी पत्नी सोहन सिंह और अनिल कुमार पुत्र कश्मीर सिंह शामिल हैं।

 

निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी

सरकाघाट के समाहल में छह नवंबर को हुई घटना के 21 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सत्रह आरोपियों को रविवार को अदालत में पेश करने पर तीन दिनों का रिमांड दिया गया है। पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच कर रही है। अगर इस मामले में किसी पुलिस कर्मी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  

चंद्रपाल सिंह, डीएसपी सरकाघाट
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना