चंडीगढ़ / गुलदाउदी शो कल से; महात्मा गांधी, कस्तूरबा, चंगेज खान समेत 280 वैरायटी के फूल प्रदर्शित होंगे

गुलदाउदी शो में कई किस्मों को दिखाया जाएगा गुलदाउदी शो में कई किस्मों को दिखाया जाएगा
X
गुलदाउदी शो में कई किस्मों को दिखाया जाएगागुलदाउदी शो में कई किस्मों को दिखाया जाएगा

  • नगर निगम की ओर से एनुअल गुलदाउदी शो का आयोजन टैरेस गार्डेन में होगा
  • आयोजन में सात हजार गमलों में लगे गुलदाउदी के फूलों को प्रदर्शित किया जाएगा

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 01:18 PM IST

चंडीगढ़. 6 दिसंबर से टैरेस गार्डन सेक्टर-33 में गुलदाउदी शो शुरू होगा। नगर निगम चंडीगढ़ की ओर से यह 33वां एनुअल गुलदाउदी शो-2019 है, जो तीन दिन तक चलेगा। इस बार शो में गुलदाउदी फूलों की 280 वैरायटी देखने को मिलेगी। इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है। इस शो में कई एक्टिविटी भी होंगी, जैसे कल्चर प्रोग्राम, गुलदाउदी शो पर आधारित प्रश्नावली आदि।

शो में जो वैरायटी देखने को मिलेगी, उनमें चंद्रमा, चंगेज खान, सोनार बांग्ला, कोका, महात्मा गांधी से लेकर कस्तूरबा गांधी आदि शामिल हैं। शो के बारे में नगर निगम चंडीगढ़ के हॉर्टिकल्चर विंग के एसई केपी सिंह ने बताया कि पिछले हफ्ते तक 64 के करीब एंट्री आ चुकी थी। इसमें सरकारी, अर्ध सरकारी संस्थाएं, नर्सरी से लेकर इंडिविजुअल भी हिस्सा ले सकते हैं।

5 दिसंबर को ही नई वैरायटी डिस्प्ले करेंगे और कंपीटिशन के लिए आई हुई एंट्री में से विनर की घोषणा की जाएगी। इसमें प्रिंस ऑफ द शो, प्रिंसेज ऑफ द शो से लेकर किंग-क्वीन ऑफ द शो का टाइटल दिया जाएगा। इनके अलावा बेस्ट फ्लावर ऑफ द शो भी निकाला जाएगा। गार्डन में फूलाें की 8 माली हरदम देखभाल करते हैं, लेकिन शो के समय 75 से 80 के करीब माली हाेते हैं, जिन्हें हम सम्मानित भी करते हैं।

6 दिसंबर सुबह 11 बजे चीफ गेस्ट चंडीगढ़ के एडवाइजर मनोज परिदा शो का उद्घाटन करेंगे। दोपहर 12 से 1 बजे के बीच पब्लिक के लिए शो ओपन होगा। 7 दिसंबर सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक लोग इस शो को देखने आ सकते हैं। 8 दिसंबर 11 बजे से 1 बजे तक गुलदाउदी शो पर आधारित प्रश्नावली होगी। इसके बाद 2 से 3 बजे तक कल्चरल प्रोग्राम होगा। 3 बजे प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन सेरेमनी होगी।

लुधियाना, पटियाला के लोग भी करते हैं पार्टिसिपेट
केपी सिंह ने बताया- इस बार एमसी की ओर से सात हजार गमलों में लगे गुलदाउदी डिस्प्ले होंगे। वैसे ऐसा भी देखने में आया है कि ट्राईसिटी के अलावा लुधियाना, पटियाला से आए लोग भी इस शो का हिस्सा बनते हैं। तैयारी की बात की जाए तो शो खत्म होने के बाद ही अगले साल की तैयारी शुरू हो जाती है। कटिंग करने से लेकर, फ्लावर की केयर, फीडिंग और री-प्लांटेशन करने में समय जाे लगता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना