मोहाली / क्राइम ब्रांच के नकली मुलाजिम बनकर लेते थे रिश्वत, पकड़े गए



Accused in taking bribe pretending employees of Crime Branch arrested.
X
Accused in taking bribe pretending employees of Crime Branch arrested.

  • एक पत्रकार समेत 5 लोगों पर केस दर्ज, रिश्वत के रुपए भी बरामद किए

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2019, 11:48 AM IST

लालड़ू. क्राइम ब्रांच के नकली मुलाजिम बनकर लालड़ू में कबाड़ का काम करने वाले एक व्यक्ति से हजारों रुपए रिश्वत लेते हुए पुलिस ने एक पत्रकार समेत 5 लोगों पर केस दर्ज किया है। इनमें एक आरोपी को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर उससे रिश्वत का पैसा भी बरामद लिया।


अदालत में पेश करने पर उसका एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल हुआ है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रजनीश चौधरी ने बताया कि बलजीत सिंह निवासी रोज़ी इन्कलेव, बल्लोपुर कबाड़ की दुकान करता है। उसने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि 3 फरवरी 2019 को उसकी दुकान पर 5 व्यक्ति आए।

 

उन्होंने अपने आप को क्राइम ब्रांच मोहाली के मुलाजिम बताया। उसे धमकाया कि वह चोरी के मोटरसाइिकल खरीदने का काम करता है जिसकी उनके पास शिकायत है। कार्रवाई से बचाने के बदले उन्होंने 50 हज़ार रुपए की रिश्वत मांगी, लेकिन बाद में सौदा 15 हज़ार में फाइनल हो गया।

 

उसके बाद वे एक दिन पहले फिर दुकान पर आ धमके और 5 हजार रुपए की मांग करने लगे। बलजीत के मुताबिक उसने 3 हजार रुपए उन्हें दे दिए और बाकी 2 हजार रुपए का इंतजाम करने के बहाने वह लालडू पुलिस के पास पहुंच गया।

 

वहां थाने में शिकायत दे आया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सोहन लाल निवासी जास्तनां खुर्द को रंगे हाथ काबू कर उससे बतौर रिश्वत 3 हजार रुपए भी बरामद कर लिए, जबकि चरणों वासी दप्पर और राजेश गर्ग निवासी पंचकूला समेत 2 उसके साथी मौके से कार में फरार हो गए।


चकमा देकर 4 आरोपी हुए फरार: पुलिस ने सोहन लाल, राजेश गर्ग, चरणों समेत उनके 2 अज्ञात साथियों के खिलाफ आईपीसी 384 के तहत केस दर्ज करते हुए सोहन को गिरफ्तार कर लिया। उसे गुरुवार को डेराबस्सी की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसका 1 दिन का पुलिस रिमांड हासिल हुआ है। अन्य आरोपियों की तालाश में पुलिस लगातार उनके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।
 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना