साइबर क्राइम / ओएलएक्स पर बिक रहा इंडियन ऑयल का पेट्रोल पंप, कीमत 6 करोड़



Ad to sell Petrol Pump on Olx
X
Ad to sell Petrol Pump on Olx

  • सेक्टर-26 मध्य मार्ग इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप को 6 करोड़ में बेचने का ऑफर दे रहा है
  • पुलिस अलग-अलग नंबरों से एड डालने वाले व्यक्ति को तलाश रही है

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2019, 10:36 AM IST

चंडीगढ़. ओएलएक्स पर कार, गेजेट्स और अन्य हाउस होल्ड सामान बेचने की एड तो आपने देखी होंगी। लेकिन पेट्रोल पंप बेचने की एड कभी नहीं देखी होगी। लेकिन ओएलएक्स पर ऐसा फर्जी एड चल रहा है। इस एड में सेक्टर-26 मध्य मार्ग इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप को 6 करोड़ में बेचने का ऑफर दे रहा है।

 

जब दिए गए फोन नंबर पर बात की तो उसने बताया कि हम लोग लाइजनिंग का काम करते हैं। जब उससे पूछा गया कि इसे लेने में कितना खर्च आएगा तो अमित नाम के व्यक्ति ने बताया कि कुल 5-6 करोड़ रुपए खर्च आएगा। कहा कि मंथली रेंट करीब साढ़े चार लाख रुपए आएगा।

 

इतनी बात कहने के बाद वह बोला यह पेट्रोल पंप सेक्टर-26 वाला नहीं बल्कि आईटी पार्क वाला है। यह पंप भी इतने का पड़ेगा। इस बारे में इंडियन ऑयल के सीनियर ऑफिसर से इस बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि आईटी पार्क का पेट्रोल पंप कंपनी का है।

 

कंपनी ने .5 एकड़ जमीन प्रशासन से 27 करोड़ में खरीदी थी और इसे बनाने में करीब 7-8 करोड़ रुपए खर्च आया था। कुल इस पर खर्च 35 करोड़ रुपए आया है। ऐसे में 6 करोड़ में जो भी व्यक्ति डील करवाने की बात कर रहा है। इसका मतलब वह ठग है।

 

कंपनी का है पंप

इंडियन ऑयल ने मामले की शिकायत एसएसपी को दी है और पुलिस अलग-अलग नंबरों से एड डालने वाले व्यक्ति को तलाश रही है। पुलिस व्यक्ति तक पहुंचने के लिए अलग-अलग नंबरों से कॉल कर रही है। वहीं, कंपनी का कहना है कि कंपनी ओंड कंपनी ऑपरेटेड (कोको) पेट्रोल पंप है।

 

कंपनी की कंसेंट के बिना कोई भी व्यक्ति इसकी एड या डील की बात नहीं कर सकता। पेट्रोल पंप कंपनी ही चलाती है। इसे कोई बेच नहीं सकता, न ही इसे कोई लीज पर ले सकता है।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना