चंडीगढ़ / मुकेश को एडमिनिस्ट्रेटर ने नीचे आकर दिया अवॉर्ड, स्टेज डिसएबल फ्रेंडली नहीं



administrator gave the award to Mukesh coming down from the stage
X
administrator gave the award to Mukesh coming down from the stage

Dainik Bhaskar

Aug 17, 2019, 05:29 AM IST

चंडीगढ़ (योगराज शर्मा/ गौरव मारवाह)  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सेक्टर-17 का परेड ग्राउंड। प्रशासक वीपी सिंह बदनोर इंप्लाॅइज और बाकी सोशल वर्कर और स्पोर्ट्स पर्सन को उनकी अचीवमेंट के लिए अवाॅर्ड देकर सम्मानित कर रहे थे। यहां पहुंचे इंटरनेशनल टेबल टेनिस प्लेयर मुकेश कुमार। स्टेज तक पहुंचने के लिए रैंप नहीं था तो वीपी सिंह बदनोर को स्टेज से नीचे आकर उन्हें अवॉर्ड दिया। डिसएबल्ड पर्सन के स्टेज तक जाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया। अब इसी ईवेंट में लोगों को संबोधित करते हुए प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने कहा कि चंडीगढ़ को डिसएबल्ड फ्रेंडली शहर बनाने के लिए प्रशासन की तरफ से कई कदम उठाए गए हैं।

 

एक्सेसिबल इंडिया कैंपेन के पहले फेज में शहर की 40 बिल्डिंग्स को डिसएबल्ड फ्रेंडली बनाया गया है जबकि बाकी बिल्डिंग्स को लेकर भी काम चल रहा है। लेकिन अवॉर्ड दिए जाने वाले स्टेज को डिसएबल्ड फ्रेंडली नहीं था। कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स समेत कई बड़ी चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले टेबल टेनिस स्टार मुकेश कुमार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऑनर मिला। मुकेश ने आइवाज वर्ल्ड गेम्स में सिल्वर मेडल हासिल किया था और 2018 में पैरा टेबल 
टेनिस टूर्नामेंट में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल भी हासिल किया था। वे कई एनजीओ के साथ भी जुड़े हैं और कई ट्री प्लाटेशन, ब्लड डोनेशन कैंप और सेव गर्ल चाइल्ड  अभियान से भी वे जुड़े हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना