पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Admission To The 12th Person From Chandigarh Will Be Available In MBBS

चंडीगढ़ से 12वीं करने वाले को ही एमबीबीएस में मिलेगा एडमिशन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीएमसीएच-32 में एडमिशन लेने के मामले में सुप्रीम कोर्ट का आदेश
  • हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ से 10वीं, 11वीं और 12वीं करने वाले को एडमिशन देने को कहा था 
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़ (गौरव भाटिया). गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) सेक्टर-32 से एमबीबीएस में एडमिशन लेने के हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने पलट दिया है। अब वे स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए एलिजिबल होंगे जिन्होंने चंडीगढ़ से 12वीं की हो। सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच का यह फैसला वीरवार को आया और इस फैसले के बाद वह स्टूडेंट्स एलिजिबल हो गए हैं जो मूलरूप से पंजाब, हरियाणा या हिमाचल प्रदेश से हैं लेकिन 12वीं चंडीगढ़ से की है।

 

चंडीगढ़ ने जो पॉलिसी बनाई वही होगी लागू :

सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ प्रशासन की पॉलिसी को सही मानते हुए उसे लागू करने के लिए कहा है। इसके तहत जिन स्टूडेंट्स ने चंडीगढ़ से 12वीं की है वह एडमिशन के लिए एलिजिबल हैं। चंडीगढ़ प्रशासन की एडमिशन पॉलिसी के तहत एडमिशन क्राइटेरिया को तीन फेज में बदलना है। पहले फेज के तहत वर्ष 2019 में वह स्टूडेंट्स एलिजिबल हैं जिन्होंने चंडीगढ़ से 12वीं की हो, दूसरे फेज यानी 2020 में एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया में 11वीं को जोड़ दिया गया जबकि वर्ष 2021 में वह स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए एलिजिबल हैं जिन्होंने चंडीगढ़ से 10वीं, 11वीं और 12वीं की हो। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब इसी तरह से एडमिशन क्राइटेरिया रहेगा।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement