पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • After Murdering Superintendent Kulwinder, Accused Iqbal Took Out A Cheque From His Pocket And Got Transferred 20 Lakh Rupees In His Account.

सुपरिंटेंडेंट कुलविंदर के कत्ल के बाद आरोपी ने उसकी जेब से चेक निकालकर 20 लाख रुपए निकाले

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक कुलविंदर सिंह
  • कुलविंदर अकसर कातिल इकबाल को कहता था कि शीतल से पीछा छुड़वाए और चेक ले ले
  • सुपरिंटेंडेंट कुलविंदर मर्डर केस पुलिस पूछताछ में आरोपी ने किया खुलासा
Advertisement
Advertisement

मोहाली. सुपरिंटेंडेंट कुलविंदर सिंह हर समय अपनी जेब में एक साइन किया चेक रखता था और अकसर चेक कातिल इकबाल को दिखाकर कहता था कि शीतल से पीछा छुड़वाए और चेक ले ले। एक तो इस चेक और दूसरा कुलविंदर को शीतल से अलग करने की नियत से इकबाल ने मर्डर की सारी योजना बना डाली।


पहले चंडीगढ़ के होटल में कुलविंदर को पैग पिलाकर टल्ली करना और उसके बाद उसका एयरपोर्ट रोड पर लाकर मर्डर करना सब प्लांड था। कातिल इकबाल को पता था कि कुलविंदर की जेब में हर समय साइन किया हुआ चेक रहता है इसलिए इकबाल ने कुलविंदर का मर्डर करने के बाद सबसे पहले अपने हाथ कपड़े से साफ कर उसकी जेब से वह चेक निकाला। अगले ही दिन चेक अपने अकाउंट में लगवा दिया।

पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी इकबाल ने बताया कि कुलविंदर अब शीतल से छुटकारा पाना चाहता था क्योंकि शीतल पिछले कुछ समय से कुलविंदर पर शादी करने का दबाब बना रही थी। हालांकि, कुलविंदर शादी के लिए मान गया था लेकिन उसकी शादीशुदा बेटी व बेटे ने इससे इनकार कर दिया था।


कुलविंदर की बेटी की शादी लोकल ही हुई है और बेटे ने इस महीने कनाडा सैटल होने के लिए जाना था। सूत्रों के अनुसार दोनों बच्चे इसलिए अपने पिता कुलविंदर को शीतल से शादी से मना करते थे कि जब उनकी मां की 2005 में कैंसर के कारण मौत हुई उस समय वह दोनों छोटे थे। तब रिश्तेदार व अन्य पारिवारिक मेंबर कुलविंदर के पीछे पड़े थे कि वह बच्चों की खातिर शादी कर ले।

हैदराबाद में सैटल होने की तैयारी में था
इकबाल ने पुलिस को बताया कि हत्या के बाद वह गाड़ी फतेहगढ़ साहब गुरुद्वारा साहब की पार्किंग में लगाकर बस से दिल्ली भाग गया। उसने वहीं 20 लाख का चेक अकाउंट में लगवा लिया और पैसे उसके अकाउंट में आ भी गए। दिल्ली से वह हैदराबाद जा रहा है और वहीं पर उसने सैटल होना था। लेकिन शीतल की बातों में आकर उसने हैदराबाद जाने का विचार छोड़ा और शीतल को मिलने आ गया। जिससे पुलिस के ट्रैप में फंस गया। पुलिस की मानें तो कुलविंदर के जिस अकाउंट से इकबाल ने चेक लगाकर 20 लाख अपने अकाउंट में ट्रांसफर किए थे, वह अकाउंट एचडीएफसी बैंक का है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement