पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • After Snake Bite, Doctors Declared Patient Dead But Family Refused To Accept And Started Performing Superstitious Activi

डॉक्टर पोस्टमॉर्टम को मॉर्चरी में रखवा रहे थे शव,परिजनों ने झाड़ फूंक के लिए रखवाया इमरजेंसी के बाहर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इमरजेंसी के बाहर मृतक का शव और उसके परिजन
  • 45 वर्षीय इस व्यक्ति को काट लिया था सांप ने, परिजनआक के पत्तों के दूध और मोर पंख से जुटे झाड़ फूंक करने
  • डॉक्टरों के मुताबिक ईसीजी रिपोर्ट में भी ऐसा कुछ नहीं आया, जिससे साबित हो सके कि वह जिंदा है
  • करीब 4 घंटे अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर यह ड्रामा चला, इसके बाद परिजनों ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मॉर्चरी में रखवा दिया।

पंचकूला (संदीप कौशिक). मंगलवार यानीकि आज सेक्टर-6  स्थित सिविल अस्पताल में एक हैरान कर देने वाला व्याख्यान देखने को मिला। जहां डॉक्टर ने मरीज को मृत घोषित कर दिया लेकिन मृतक के परिजनों ने इसे मानने से साफ इंकार कर दिया।
इतना ही नहीं डॉक्टरों ने पोस्टमॉर्टम के लिए शव को मॉर्चरी में रखवाने के लिए बोल दिया। पर मृतक के परिवार ने झाड़ फूंक करवाने के लिए शव को इमरजेंसी के बाहर स्ट्रेचर पर लिटा दिया। 
 
बता दें कि 45 साल के एक व्यक्ति की सांप के काटने से मौत हो गई और परिजन आक के पत्तों से दूध निकालकर उसका इलाज करने में जुट गए। मृतक के परिवार ने आक के पत्तों से दूध निकालकर उसके पैरों पर लगाना शुरू कर दिया। इसके बाद एक झाड़ फूंक करने वाले को बुलवाया जो मोर पंख से झाड़ फूंक करने में जुट गया।
 
परिवार के मुताबिक चूंकी अभी सांप का जख्म गर्म है और 24 घंटे के अंदर उसे होश आ सकता है। वहीं सिविल अस्पताल के डॉक्टरों की मानें तो मरीज जब अस्पताल लाया गया तो वह मर चुका था। उसकी ईसीजी रिपोर्ट में भी ऐसा कुछ नहीं आया, जिससे साबित हो सके कि वह जिंदा है। खैर, करीब 4 घंटे अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर यह ड्रामा चला, इसके बाद परिजनों ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मॉर्चरी में रखवा दिया।

इमरजेंसी के बाहर हंगामा हुआ तो बुलानी पड़ी पुलिस: जब परिवार के लोग शव को अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर लाकर रखने लगे तो यहां पर उनके कई जानकार इकट्ठा हो गए। इसके बाद अस्पताल की ओर से पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद सेक्टर-6 पुलिस चौकी इंचार्ज ने मौके पर हालात देखकर और पुलिस बल बुलाया। महिला पुलिसकर्मियों को भी यहां पर तैनात किया गया।

घग्गर नदी के पास टॉयलेट करने आया था मृतक: परिवार के सदस्य ने बताया कि मृतक सेक्टर-20 स्थित आशियाना मैं रहता था। वह पेशे से मिस्त्री था। सेक्टर-27 में काम पर जा रहा था। इसी बीच सुबह करीब 11 बजे घग्गर नदी के पास टॉयलेट के लिए गया तो उसे सांप ने काट लिया। इसके बाद उसे इलाज के लिए पहले सेक्टर-26 स्थित पॉलीक्लिनिक ले जाया गया जहां से उसे सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें