लोकसभा चुनाव-2019 / बोले मोदी , जिन्होंने पाकिस्तान की गीदड़ धमकियों से डरकर देश चलाया हो उनके पास कहने के लिए क्या होगा



फोटो: अश्विनी राणा फोटो: अश्विनी राणा
X
फोटो: अश्विनी राणाफोटो: अश्विनी राणा

  • लोकसभा चुनाव 2019 के चलते मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेक्टर-34 के रैली ग्राउंड में पहुंचे
  • देश परिवार पहले की बजाय भारत पहले यानीकि फैमिली फर्स्ट की जगह कंट्री फर्स्ट को चुन रहा है
  • देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं आतंकियों को घर में घुसकर मारने वालों को चुन रहा है

Dainik Bhaskar

May 14, 2019, 08:54 PM IST

चंडीगढ़. लोकसभा चुनाव 2019 के चलते मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंडीगढ़ पहुंचे। सेक्टर-34 स्थित रैली ग्राउंड में उनकी रैली आयोजित की जहां उन्होंने चंडीगढ़ से भाजपा प्रत्याशी किरण खेर के लिए वोट मांगे और साथ ही अपने विरोधियों पर जमकर प्रहार किया। रैली करीब साढ़े 6 बजे शुरू हुई और मोदी आधे घंटे तक गरजे।

 

रैली ग्राउंड में शहरवासियों की भीड़ देखकर बोले, मोदी बोले कि चंडीगढ़ में किसान से लेकर जवान का समूह देखने को मिल रहा है। मैं लंबे समय तक चंडीगढ़ में रहा हूं। चंडीगढ़ में जोश बता रहा है कि एक बार फिर से मोदी सरकार। वजह साफ है, देश मजबूर सरकार नहीं मजबूत सरकार चुन रहा है। देश परिवार पहले की बजाय भारत पहले यानीकि फैमिली फर्स्ट की जगह कंट्री फर्स्ट को चुन रहा है। देश आतंकी हमलों के बाद दुबकने वालों को नहीं आतंकियों को घर में घुसकर मारने वालों को चुन रहा है।

 

इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में पूरे देश ने जो मैंडेट दिया, उसे कांग्रेस और उसके मिलावटी साथ बर्दाश्त नहीं कर पाए। मेरे हर फैंसले को अपमानित करने की कोशिश की। मेरा मजाक उड़ाया। पहले सर्जिकल स्ट्राइक की गई और फिर एयर स्ट्राइक। इसे लेकर इन्होंने कई सवाल उठाए गए। मोदी ने आतंकियों को घर में घुसकर मारने का कदम उठाया।

 

यह इनकी समझ में नहीं आया। बल्कि लोगों से पूछा गया कि क्या मोदी सही कर रहा है? इसके बाद मोदी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर प्रहार किया। बोले कि जिन्होंने पाकिस्तान की गीदड़ धमकियों से डरकर देश चलाया हो उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है। बोले, मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक करने की क्षमता भारत के पास पहले से थी, लेकिन अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण इनके पैर कांपते थे, लेकिन मैंने हिम्मत दिखाई।

 

डिजिटल त्रिशक्ती की खड़ी: पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके राग दरबारियों का कहना था कि भारत की जनता अनपढ़ है। ऐसे में डिजिटल लेनदेन कैसे संभव है। पर देख लो हमने डिजिटल त्रिशक्ति खड़ी की है। जन धन, आधार कार्ड और मोबाइल जैम । अाज भारत में क्रेडिट कार्ड में बड़ा महत्व है। हमारे रुपए कार्ड की सिंगापुर में भी पहचान है। इस शक्ति से हमने यह भी सुनिश्चित किया कि सरकारी योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों को ही मिले।

 

पकड़े 8 करोड़ फर्जी नाम: अब तक हमारी सरकार ऐसे आठ करोड़ फर्जी नामों को कागजों से हटा चुकी है। ये वे लोग थे जो पैदा ही नहीं हुए वे इसका लाभ उठा रहे थे। यह फर्जीवाड़ा हमने आपकी बदौलत पकड़ा।  बोले, बिचौलिए लगातार मोदी को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों से पूछ रहे हैं कि मोदी की रक्षा कौन करेगा। विरोधियों को खटक रहा है कि एक चाय वाला 21वीं सदी के विजन की बात कैसे कर सकता है। मोदी वन नेशन, वन टैक्स के सपने को कैसे साकार कर सकता है। पर मैं यह सब कर चुका हूं।

 

सैम पित्रोदा को नहीं, राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए: 1984 के सिख विरोधी दंगे को सीधे तौर पर गांधी परिवार और कांग्रेस पर हमला किया। अहंकार से बोलते हैं 'हुआ तो हुआ'। इन दंगों में हजारों सिख मारे गए, लेकिन कांग्रेस कहती है 'हुआ तो हुआ'। यह बात भी कोई और नहीं, गांधी परिवार के सबसे नजदीकी कह रहे हैं। भले ही राहुल गांधी कह रहे हैं कि उनके गुरु सैम पित्रोदा को अपने बयान के किए शर्म आनी चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। पर असल में शर्म तो राहुल गांधी को आनी चाहिए।

 

पहली बार पांच लाख तक की इंकम को किया टैक्स मुक्त:

मोदी बोले कि मिडल क्लास टैक्स पेयर्स का कांग्रेस ने अपमान किया। पर पहली बार पांच लाख तक की इंकम को हमने  टैक्स मुक्त किया। अपना घर खरीदने में लोगों को टैक्स में छूट दी

 

चंडीगढ़ को बनाया केरोसीन फ्री: मोदी बोले कि कुछ लोग चंडीगढ़ में ईज ऑफ लिविंग और बिजनेस के लिए काम कर रहे हैं। यहां केरोसीन की जरूरत नहीं थी पर उसे ब्लैक में बेचा जाता था। हमने सर्वे करवाया कि चंडीगढ़ में कितने लोग केरोसीन का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके बाद लोगों को गैस के कनेक्शन दिए और चंडीगढ़ को केरोसीन फ्री बनाया। ऐसे में जिन लोगों की दुकानदारी चलती थी वो बंद हो गई।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना