पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एयर इंडिया ने सुबह 7:05 बजे दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 15 जनवरी तक कर दी बंद

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एयर इंडिया ने सुबह की फ्लाइट बंद की। डेमो फोटो
  • खराब मौसम, पुअर विजिबिलिटी का दिया हवाला
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़. कभी मौसम का ताे कभी कमर्शियल वायबिलिटी का हवाला देकर एयर इंडिया चंडीगढ़ से अपनी फ्लाइट्स बंद कर रहा है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एयर इंडिया ने हाईकोर्ट में हलफनामा दायर करके चंडीगढ़ से विदेश जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए अर्ली मॉर्निंग फ्लाइट शुरू कर उन्हें दिल्ली से कनेक्टिविटी की बात कही थी।
 
लेकिन अब खराब मौसम और पुअर विजिबिलिटी का हवाला देते हुए अर्ली मॉर्निंग फ्लाइट नंबर एआई 443/444, जो दिल्ली से सुबह 5:40 बजे टेकऑफ होकर यहां पर 6:30 बजे चंडीगढ़ में लैंड करती है। यहां से 7:05 बजे पर नई दिल्ली के लिए रवाना होती है, उसे भी 15 जनवरी 2020 तक के लिए रद्द कर दिया है।
 
फ्लाइट को शुरू करते हुए एयर इंडिया ने कोर्ट में दिए हलफनामे में कहा था कि इस फ्लाइट से विदेश जाने वाली फ्लाइट्स को कनेक्ट करेंगे और यात्रियों की बोर्डिंंग भी चंडीगढ़ से हो जाएगी। मौसम विभाग ने अभी फॉग और खराब मौसम को लेकर कोई आशंका भी नहीं जताई है लेकिन एयर इंडिया ने अपनी यह फ्लाइट रद्द कर दी है।
 
ऐसे में यात्रियों को अर्ली मॉर्निंग फ्लाइट से मिल रही यह सुविधा भी बंद हो जाएगी। इससे पहले चंडीगढ़ से बैंकॉक के बीच सीधी फ्लाइट शुरू की थी। इस फ्लाइट की ऑक्युपेंसी 60 से 70 फीसदी चल रही थी। लेकिन एयर इंडिया ने कहा कि कॉमर्शियल वायबिलिटी न बनने की वजह से इस फ्लाइट को बंद करना पड़ रहा है। इस फ्लाइट के चलने से यात्रियों को बैंकॉक जाने के लिए पांच घंटे दिल्ली का सफर नहीं करना पड़ रहा था।
 
एयर इंडिया प्रवक्ता ने कहा कि खराब मौसम में फ्लाइट संबंधी जानकारी या बुकिंग के लिए 18602331407 पर संपर्क कर सकते हैं। लैंडलाइन नंबर 0172-2624941 और 2624943 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा एयरपोर्ट के नंबर 0172-2242201 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
 

एयरक्राफ्ट खराब हैं
जब इस बारे में एयर इंडिया के जीएम (कमर्शियल) रामबाबू सी से पूछा तो उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि चंडीगढ़-बैंकॉक फ्लाइट की ऑक्युपेंसी ठीक थी। लेकिन टिकट सस्ती होने की वजह से कमर्शियल वायबिलिटी नहीं बन पा रही थी। इस वजह से इस फ्लाइट को बंद करना पड़ा।
 
उन्होंने यहां के ट्रेवल एजेंट्स और अक्सर हवाई यात्रा करने वाले कुछ यात्रियों से पूछा कि उन्हें चंडीगढ़ से कौन सी फ्लाइट चाहिए, इस पर उनका जवाब था कि उन्हें दिल्ली की फ्लाइट्स ज्यादा चाहिए, इसके लिए ट्रेवल एजेंट्स और लोगों ने ज्यादा डोमेस्टिक फ्लाइट शुरू करने की इच्छा जताई थी। उनके एयरक्राफ्ट खराब हैं और उनकी मरम्मत का काम चल रहा है।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement