एजेएल प्लॉट मामला / भूपेंद्र हुड्डा व मोतीलाल वोरा को सीबीआई कोर्ट का समन, 3 जनवरी को पेश होने को कहा

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2018, 10:59 AM IST



पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा।
कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा
X
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा।पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा।
कांग्रेस नेता मोतीलाल वोराकांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा
  • comment

पंचकूला. कांग्रेस के मुखपत्र नेशनल हेराल्ड की मालिक कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को प्लॉट रि-अलॉट करने में गड़बड़ी के मामले में पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा और अन्य आरोपियों को समन जारी किए हैं। इन्हें 3 जनवरी को कोर्ट में पेश होने को कहा है।

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

मामले में सीबीआई की चार्जशीट कोर्ट में पेश होने के बाद ईडी ने प्लॉट अटैच कर लिया है। एजेएल कांग्रेस नेताओं व गांधी परिवार के नियंत्रण वाली कंपनी है। इसे जिस समय प्लॉट रि-अलॉट किया गया, उस समय हुड्डा सीएम के साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के चेयरमैन भी थे। वोरा एजेएल के चेयरमैन रहे हैं।

 

ये है मामला : 24 अगस्त 1982 को पंचकूला सेक्टर-6 में 3360 वर्गमीटर का प्लॉट नंबर सी-17 तत्कालीन सीएम चौधरी भजनलाल ने एजेएल को अलॉट कराया। कंपनी ने 10 साल तक कंस्ट्रक्शन नहीं किया तो 30 अक्टूबर 1992 को हुडा ने अलॉटमेंट रद्द कर प्लॉट पर वापस कब्जा ले लिया। 28 अगस्त 2005 को तत्कालीन सीएम हुड्‌डा ने अफसरों के मना करने के बावजूद एजेएल को 1982 की मूल दर पर ही प्लॉट अलॉट करने की फाइल पर साइन कर दिए।

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन