• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • All the villages in the border area, will have an armed license review, the license will be canceled, on firing without

पंजाब / बॉर्डर एरिया के सभी गांवों में आर्म्ड लाइसेंस होंगे रिव्यू, बिना कारण फायरिंग पर लाइसेंस हाेगा कैंसिल

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • पाक की खुफिया एजेंसी की ओर से ड्रोन्स भेजने के बाद सरकार ने गांवों में सतर्कता बढ़ाई
  • जिन लोगों के पास लाइसेंसी हथियार हैं वे बिना वजह के फायरिंग नहीं कर सकेंगे

दैनिक भास्कर

Oct 11, 2019, 07:01 AM IST

चंडीगढ़. पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई की ओर से सूबे में हथियार और ड्रोन्स भेजे जाने के बाद सरकार ने बॉर्डर एरिया के सभी गांवों में सतर्कता बढ़ाते हुए नए निर्देश जारी किए हैं। अब बॉर्डर एरिया के सभी गांवों में आर्म्ड लाइसेंस रिव्यू किए जाएंगे। जिन लोगों के पास लाइसेंसी हथियार हैं वे बिना वजह के फायरिंग नहीं कर सकेंगे।

 

अगर फायरिंग की तो इसका कारण बताना हाेगा। साथ ही किसी समाराेह में फायरिंग करने पर लाइसेंस कैंसिल कर दिया जाएगा। हाल में ही में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मुख्य सचिव और गृह सचिव की हुई मीटिंग में बॉर्डर एरिया के लिए नए निर्देशों पर चर्चा की गई थी, जिन्हें लागू कर दिया गया है। वहीं, बॉर्डर एरिया में पड़ते गांवों में बाहरी व्यक्ति या किसी का रिश्तेदार किसी के घर दो माह से ज्यादा समय तक ठहरता है तो उसकी जानकारी थाने में देनी हाेगी। ऐसा न करने पर धारा 188 के तहत केस दर्ज किया जाएगा। 

 

सड़क किनारे सामान बेचने वालों के लिए प्रशासन बनाएगा आईकार्ड

बॉर्डर एरिया के गांवों में सड़क किनारे बीड़ी सिगरेट, फल-सब्जी, चाय-समोसा आदि बेचने वाले भी अब प्रशासन से आईकार्ड लिए बिना वहां सामान नहीं बेच सकेंगे। बॉर्डर एरिया में पड़ते सभी गांवों से संबंधित जिला प्रशासन को इसके लिए निर्देश दिए गए हैं कि सड़क किनारे सामान बेचने वालों के पहचान पत्र बनाए और इस बात की विशेष चैकिंग करें कि कोई भी वेंडर बिना आईकार्ड के वहां सामान न बेच रहा हो। 


खुले आम नहीं बिकेगी फौजी वर्दी

बॉर्डर एरिया के गांवों में फौजी वर्दी की बिक्री पर भी बैन लगा दिया है। अमृतसर, पठानकोट, गुरदासपुर अाैर तरनतारन मंे दुकानों पर अब फौजी वर्दी नहीं बिक सकेगी।

पुलिस जांच के बाद ही जिला प्रशासन बॉर्डर एरिया के गावों में आईकार्ड जारी करेगा। आतंकी गतिविधियों के चलते सरकार ने नए निर्देश लागू किए हैं ताकि हर गतििवधि पर नजर रखी जा सके।

-दिनकर गुप्ता, डीजीपी,


 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना