चंडीगढ़ / अमजोत के बैन पर अपीलेट अथारिटी स्पीकिंग आर्डर देते हुए फैसला ले: हाईकोर्ट

बॉस्केटबाल में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके पंजाब के खिलाड़ी अमजोत सिंह बॉस्केटबाल में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके पंजाब के खिलाड़ी अमजोत सिंह
X
बॉस्केटबाल में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके पंजाब के खिलाड़ी अमजोत सिंहबॉस्केटबाल में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके पंजाब के खिलाड़ी अमजोत सिंह

  • अमजोत को बॉस्केटबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने तीन साल के लिए बैन करने का फैसला लिया था
  • अमजोत पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है और वर्ष 2008 से बॉस्केटबाल खेल रहा है

दैनिक भास्कर

Mar 19, 2020, 07:43 PM IST

चंडीगढ़(ललित कुमार). बॉस्केटबाल में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके पंजाब के खिलाड़ी अमजोत सिंह के तीन साल के लिए बैन के फैसले पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने अपीलेट अथारिटी को स्पीकिंग आर्डर देते हुए फैसला करने के निर्देश दिए हैं।

अमजोत को बॉस्केटबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया ने तीन साल के लिए बैन करने का फैसला लिया था। चंडीगढ़ सेक्टर 50 निवासी अमजोत सिंह ने याचिका में कहा कि वह पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है और वर्ष 2008 से बॉस्केटबाल खेल रहा है।

साउथ एशियन गेम्स के लिए बेंगलुरु में 15 अक्टूबर 2019 से एक माह का कैंप लगाया गया था। कैंप के दौरान ही छह नवंबर को उसके साथी खिलाड़ियों ने उस पर हमला कर दिया। इस बारे में उसने स्थानीय पुलिस और फेडरेशन को शिकायत भी की थी। फेडरेशन ने इस मामले की जांच के लिए इंक्वायरी आफिसर को तैनात किया और फेडरेशन ने 26 दिसंबर 2019 को उसे तीन साल के लिए बैन करने का फैसला सुना दिया।

याची के वकील विकास चतरथ ने कोर्ट में कहा कि इंक्वायरी आफिसर ने उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका ही नहीं दिया और गवाहों को भी क्रास एग्जामिन नहीं करने दिया गया। यही नहीं इस फैसले के खिलाफ अपील का भी कोई प्रावधान नहीं रखा गया। ऐसे में फेडरेशन का यह फैसला मनमाना और अवैध है जिसे खारिज किया जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना