पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाबा बंदा सिंह बहादर फतेह मीनार को दर्शको के लिए अनिश्चितकाल के लिए बंद किया गया

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चप्पड़चिड़ी मीनार को बंद किया गया। फाइल फोटो
  • देश की सबसे 328 फीट ऊंची मीनार को देखने के लिए आते है सैकड़ों की संख्या में दर्शक
  • इस स्थान पर सुबा सरहिंद को बाबा बंदा सिंह बहादर ने मौत के घाट उतारा था
Advertisement
Advertisement

मोहाली. चीन से निकले कोरोना वायरस के जिन्न ने विश्व के अधिकांश देशों को अपने चपेट में ले लिया है। ऐसे में सरकार की ओर से भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से लोगों को रोका जा रहा है। पंजाब सरकार की ओर से राज्य में 50 से अधिक लोगों को एक स्थान पर जमा होने से रोक लगा दी गई है और स्कूलों-जिम सहित डिस्कों को बंद करने के हुक्म दिए गए है।

मीनार को बंद किया गया
मोहाली में स्थित बाबा बंदा सिंह बहादर जंगी यादगार मीनार को अनिश्चितकालीन समय तक बंद कर दिया गया है। देश की सबसे ऊंची इस मीनार को देखने के लिए रोजाना काफी संख्या में लोग आते है। मीनार के मैनेजर तेजिंदर सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से भीड़भाड़ वाले इलाकों को बंद किया जा रहा है इसी कड़ी में चप्पड़चिड़ी की मीनार को बंद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मीनार को देखने आने वाले सैलानियाें को आने से पहले पूरी जानकारी लेने के बाद ही आए।

सुबा सरहिंद को मौत के घाट उतारा था
मोहाली के चप्पड़चिड़ी मैदान में बाबा बंदा सिंह बहादर ने सुबा सरहिंद वजीर खान को मौत के घाट उतारा था और श्रीगुरू गाेविंद सिंह के छोटे साहिबजादों की मौत का बदला लिया था। इस स्थान पर बनाई गई 328 फीट ऊंची मीनार बनाई गई है। जहां सैकड़ाें की संख्या में लोग पहुंचते है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement