चंडीगढ़ / पड़ोसी ने बेसमेंट के लिए जमीन खुदवाई तो रिटायर्ड जज के घर की दीवार गिरी, प्रशासन ने कहा-टेढ़ी थी



Because of the neighbors, wall of retired judges house fell, administration said- was scary
X
Because of the neighbors, wall of retired judges house fell, administration said- was scary

  • चंडीगढ़ का मामला, पड़ोसी ने की बेसमेंट के लिए 14 फीट खुदाई

Dainik Bhaskar

Jun 16, 2019, 06:55 PM IST

चंडीगढ़. रिटायर्ड जज की पत्नी और आईएएस ऑफिसर की मां रशपाल कौर बैंस पिछले चार महीनों से इस्टेट ऑफिस के चक्कर काट रही है। लेकिन न तो प्रशासन उनकी सुनवाई कर रहा है और न ही पुलिस कोई कार्रवाई कर रही है। 78 साल की रशपाल कौर के घर की किचन और बाउंड्री वॉल 7 फरवरी को गिर गई थी। उनके पड़ोसी बिजनेसमैन बलराज सिंह मेजी ने अपने घर में बेसमेंट बनाने के लिए 14 फीट खुदाई कर दी, इस कारण रशपाल के घर की किचन और बाउंड्री वॉल गिर गई।

 

इस हादसे में रशपाल कौर भी बाल-बाल बच गई। अब उन्होंने अपने नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन को लेटर लिखा। इस पर प्रशासन ने उनके पड़ोसी पर एक्शन लेने की बजाय, उल्टा उन्हीं को नोटिस भेज दिया कि आपकी बाउंड्री वॉल टेढ़ी बनी हुई थी, जिसे दोबारा बनाकर सीधा करें। रशपाल कौर ने कहा कि ये घर 1964 का बना हुआ है। इसका कंप्लीशन सर्टिफिकेट भी इस्टेट ऑफिस दे चुका है। जब ये हादसा हुआ तो प्रशासन को 55 साल बाद पता लगा कि बाउंड्री वॉल टेढ़ी थी।

 

प्रशासन ने रशपाल कौर और बलराज सिंह मेजी दोनों को लेटर जारी किया है और दोनों को बाउंड्री वॉल बनाने के लिए कहा है। प्रशासन ने ये भी लिखा कि अगर वे 20 दिनों में बाउंड्री वॉल नहीं बनाते तो दोनों पर एक्शन हो सकता है। रशपाल कौर के पति जस्टिस एएस बैंस पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से रिटायर हुए थे और उनके बेटे मनिंदर बैंस 1989 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं। 

 

रिटायर्ड जज की पत्नी रशपाल कौर ने कहा कि मेजी ने बिना परमिशन बेसमेंट बनाने का काम शुरू कर दिया। हमने उन्हें मना भी किया, उसकी कंप्लेंट भी की, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना