चंडीगढ़ / हमारी नहीं तो अपने विधायकों की ही बात मान लें कैप्टन: मान



सांसद भगवंत मान सांसद भगवंत मान
X
सांसद भगवंत मानसांसद भगवंत मान

  • जीरा ने लगाए थे पुलिस और नशा तस्करों के बीच साठगांठ के आरोप
  • दलितों से धक्केशाही के खिलाफ आज चंडीगढ़ में बांटे जाएंगे पंफलेट
     

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:25 AM IST

चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सीनियर नेता और सांसद भगवंत मान ने नशे के मुद्दे पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से अपील की है कि अगर वह मुख्य विरोधी पक्ष ‘आप’ की नशे संबंधी दलीलें-अपीलें नहीं मानना चाहते तो अपने कांग्रेसी विधायकों-नेताओं की बातों पर ही यकीन कर लें। मान ने जीरा के कांग्रेसी विधायक कुलबीर सिंह जीरा की ओर से फिरोजपुर में सरकारी कार्यक्रम में सरेआम नशे के काले कारोबार में पुलिस और तस्करों में गठजोड़ के आरोप पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

 

मान ने कहा कि कुलबीर जीरा से पहले कांग्रेसी विधायक सुरजीत सिंह धीमान भी सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं कि कैप्टन सरकार में भी बादलों की सरकार की तरह नशा माफिया सरगर्म है। मान ने कहा कि कैप्टन सरकार बने 4 नहीं बल्कि करीब 94 हफ्ते हो चुके हैं, लेकिन न नशे का प्रकोप बंद हुआ है और न ही नशे के बड़े व्यापारी जेलों में फैंके गए हैं।

 

मान ने कहा कि बेरोजगारी के मार झेल रहे पंजाबी नौजवानों का नशा तस्करों के जाल में फंसना लगातार जारी है, प्रति दिन नशे की ओवर डोज से मर रहे नौजवानों की खबरें कैप्टन सरकार की पोल खोलती हैं, लेकिन कांग्रेस सरकार पिछली बादल सरकार के रास्ते पर चलती हुई, नशा माफिया काे उत्साहित कर रही है।

 

दलितों से धक्केशाही के खिलाफ आज चंडीगढ़ में बांटे जाएंगे पंफलेट :

नेशनल शेड्यूल्ड कास्ट  एलायंस की तरफ से पीड़ित परिवारों काे न्याय दिलाने के लिए 14 जनवरी से पंजाब सिविल सचिवालय के सामने पंफलेट बांटने की मुहिम शुरू की जायेगी। एलायंस की अाेर से कैप्टन सरकार के खिलाफ सेक्टर 25 रैली ग्राउंड चंडीगढ़ में धरना और सांकेतिक भूख हड़ताल जारी है।  

 

एलायंस के प्रधान परमजीत सिंह कैंथ ने बताया कि कैप्टन सरकार में अनुसूचित जातियों के साथ धक्केशाही, गुंडागर्दी और दहशत के हालात हैं। उन्होंने कहा कि गांव अताले और शेरगढ़ के पीड़ित परिवारों पर  झूठा केस दर्ज होने के बाद से संघर्ष जारी है। 
 

COMMENT