अदालत / अर्जुनावार्डी भोला की आंखें नम थी सजा सुनते समय, ड्रग रैकेट में पहले ही मिल चुकी है अकाली नेता मजीठिया को क्लीनचिट



Bhola gets punishment in drug case
X
Bhola gets punishment in drug case

  • भोला ने अकाली नेता मजीठिया का भी नाम लिया था
  • 11 नवंबर 2013 को पुलिस ने किया था भोला को अरेस्ट

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 10:52 AM IST

मोहाली(मोहित शंकर). पंजाब पुलिस के पूर्व डीएसपी अर्जुनावार्डी जगदीश भोला को आखिरकार सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने दोषी करार देते हुए कई मामलों में सजा सुनाई। मोहाली की अदालत में जिस समय भोला काे सजा सुनाई जा रही थी तो उसका चेहरा उतरा हुआ था। सजा सुनाने के बाद जब पुलिस उसे जेल कर जा रही थी तो उसकी आंखें नम थी।

 

इस मामले में भोला ने अकाली नेता मजीठिया का भी नाम लिया था लेकिन उसे इस मामले में पहले ही क्लीनचिट मिल गई थी।

 

 2013 मेंं हुए सबसे बड़े 6 हजार करोड़ रुपए के इंटरनेशनल ड्रग रैकेट में नामजद सभी आरोपियों के खिलाफ कुल 7 अलग-अलग मामले दर्ज थे। इनमें से 6 में भोला का नाम शामिल था।

 

कोर्ट ने 3 मामलों में भोला को दोषी करार देते हुए एक केस में 12 साल, दूसरे में 10 साल तो तीसरे में 2 साल कैद की सजा सुनाई है। वहीं, 3 अन्य एफआईआर में पुलिस भोला का आरोपियों से संपर्क ही साबित नहीं कर पाई। 

 

यही नहीं, एफआईआर दर्ज करते समय जिन पुलिस अफसरों को मौके पर दिखाया गया, उनका टाइम इन अफसरों की मोबाइल कॉल लोकेशन से मैच ही नहीं हुआ। इससे पुलिस की कहानी झूठी साबित होने से इन 3 केसों में भोला को बरी कर दिया गया।

 

जबकि, अन्य आरोपियों को 10-10 कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने मामले में 20 आरोपियों को दोषी करार दिया है। इस मामले में सबसे पहले गिरफ्तार किए गए अनूप काहलों को 15 साल की कैद की सजा हुई।

 

लीगल एक्सपर्ट संजीव शर्मा ने बताया कि भोला की सजा साथ-साथ चलेंगी, क्योंकि यह क्वांटम सजा है। इसलिए अधिकतम सजा 12 साल ही हुई है। भोला करीब 5 साल से नाभा जेल में बंद है।

 

गौरतलब है कि इस रैकेट में कई हाईप्रोफाइल, राजनीतिज्ञों के नाम सामने आए थे। इनमें अकाली नेता बिक्रमजीत मजीठिया का भी नाम था। भोला ने पूछताछ में मजीठिया का नाम लिया था, लेकिन मजीठिया को क्लीनचिट मिल गई थी। इस मामले में 70 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की।

अदालत की ओर से भोला और साथियों को दी गई सजा इस प्रकार रही। 

जगदीश भोला- 12 साल
अनूप काहलों- 15 साल
सतविंदर धामा- 15 साल
दविंदर हैप्पी- 12 साल
कुलविंदर रॉकी- 12 साल
सुरेश कुमार- 12 साल
मनप्रीत सिंह- 12 साल
सुखजीत सिंह- 10 साल
विसावा सिंह- 10 साल
गुरजीत गाबा- 10 साल
गब्बर सिंह-10 साल
बलजिंदर सोनू- 10 साल
जगजीत चाहल- 10 साल
देव बहल- 2 साल
कुलबीर सिंह-2 साल
राकेश संधू- 2 साल
देविंदर कांत- 1 साल
कुलदीप सिंह- 1 साल
संदीप सिंह- 1 साल
हरप्रीत सिहं-1 सा

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना