लापरवाही / लाखों खर्च कर खरीदीं साइकिलें, न स्टूडेंट्स न टीचर्स को दीं, पीयू के रैंप के पास पड़ी हैं ये साइकिलें



Bicycles given to students in PU were purchased
X
Bicycles given to students in PU were purchased

  • पीयू के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में की गई हैं डंप

Dainik Bhaskar

Aug 18, 2019, 10:11 AM IST

चंडीगढ़. पंजाब यूनिवर्सिटी में ट्रैफिक कम करने और साइकिल को बढ़ावा देने के लिए बेशक हाल ही में लगभग 250 साइकिल खरीदी गई हैं लेकिन इनमें से ज्यादातर साइकिल डम्प कर दी गई है। यूनिवर्सिटी के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में रैंप के नीचे बेसमेंट ब्लॉक में साइकिल का ढेर लगा है जिन पर धूल भी जमा हो चुकी है।

 

लगभग एक महीना पहले खरीदी गई इन साइकिलों को डिपार्टमेंट बांटा गया था। लेकिन ऐसा कोई नियम नहीं होने की वजह से इनका इस्तेमाल नहीं हो पा रहा। ज्यादातर गर्ल्स हॉस्टलों में तो साइकिल खड़ी हैं हालांकि 2-3 हॉस्टलों में इनका उपयोग हो रहा है। बॉयज हॉस्टल नंबर 1 ने साइकिल अलॉट करने का काम इसी सप्ताह शुरू किया है। कुछ हॉस्टल स्टूडेंट्स के आईकार्ड और हॉस्टल रेजिडेंट्स होने का प्रूफ देखकर इसे अलॉट कर रहे हैं।

 

हॉस्टल नंबर 10 में एक दिन के लिए साइकिल अलॉट की जाती है जबकि ब्वायज हॉस्टल नंबर 3 में स्टूडेंट दिन या रात जब चाहे साइकिल ले सकता है। इसके लिए उन्होंने एक दिन जैसी कोई शर्त नहीं रखी है। यूनिवर्सिटी के एक इम्पलाॅयी ने कहा कि उनको यह जानकारी ही नहीं है कि साइकिल किस तरह अलॉट होगी। यह कैंपस में ही इस्तेमाल कर सकते हैं या बाहर भी लेकर जा सकते हैं। साइकिल हर डिपार्टमेंट के हेड या चेयरपर्सन काे दी गई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना