लोकसभा चुनाव / खट्‌टर बोले- 10 सीटें जीतेंगे, हुड्‌डा का 5 का अनुमान, अभय बाले- 23 तक इंतजार तो करो



BJP happy after exit polls estimate
X
BJP happy after exit polls estimate

  • एग्जिट पोल के बाद हरियाणा की तीनों बड़ी पार्टियों का अपना आकलन

Dainik Bhaskar

May 20, 2019, 02:52 AM IST

चंडीगढ़. एग्जिट पोल के अनुमान के बाद भाजपा गदगद है और हरियाणा में सभी 10 सीटें जीतने का दम भर रही है। वहीं, कांग्रेस 4-5 सीटाें पर जीत दर्ज करने की बात कह रही है। इधर, इनेलो 23 तक इंतजार करने की बात कह रही है। प्रदेशा में लोकसभा की 10 सीटें हैं और अधिकांश एग्जिट पोल में भाजपा को सर्वाधिक सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।

 

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों को लेकर मंथन करने के लिए आज रोहतक में बैठक बुला ली है। रोहतक में आज पार्टी के सभी दिग्गज जुटेंगे, जहां दिनभर चुनावों में पार्टी की स्थिति को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। लोकसभा की सभी सीटों पर सीटवार चर्चा होगी। कहीं न कहीं पार्टी आगामी अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए अगली रणनीति तैयार करेगी। 


भाजपा आज रोहतक में लोकसभा चुनावों को लेकर मंथन करेगी। कहां पर कमजोरी रही, कहां मजबूती रही। किस तरह की चूक हुई और कहां हमने बेहतरीन प्रयास किए हैं। सभी तरह के आंकड़े आज जुटाए जाएंगे। लोकसभा चुनावों पर गहन मंथन के साथ दिमाग में मिशन-2019 विधानसभा चुनाव रहेगा।

 

वहीं, 21 मई को चंडीगढ़ में अगले 100 दिनों में किस तरह की रणनीति बनानी है, किस तरीकों से 70 प्लस सीटें जीत सकते हैं, क्योंकि कल चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक होगी। कई बड़ी योजनाओं पर मंथन हो सकता है। विधानसभा चुनावों से ठीक पहले रुके हुए विकास कार्यों को तेजी से पूरा करने का लक्ष्य तय किया जाएगा।

 

आज तक किसी एक दल ने हरियाणा में सभी सीटों पर जीत दर्ज नहीं की है। विभिन्न एग्जिट पोल को लेकर भाजपा के सभी नेता काफी गदगद हैं और रोहतक में जोश के साथ पहुंचेंगे। जहां सीएम मनोहर लाल, हरियाणा मामलों के प्रभारी कलराज मिश्र, डॉ. अनिल जैन, सुभाष बराला सहित अन्य दिग्गज भाग लेंगे। 

 

कल्याणकारी नीतियों पर देश की जनता ने फिर से मुहर लगा दी है: मनोहर लाल


सीएम मनोहर लाल का दावा है कि प्रदेश की जनता ने भाजपा को वोट दी हैं। पार्टी इन लोकसभा चुनावों में सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज करेगी, जबकि वर्ष 2014 में पार्टी ने सात सीटों पर जीत दर्ज की थी। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्याणकारी नीतियों पर देश की जनता ने फिर से मुहर लगा दी है। हरियाणा में भी समान विकास और नौकरियों में पारदर्शिता को लेकर जनता का समर्थन मिला है।

 

हरियाणा में लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया है : भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा

 

पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा का मानना है कि कांग्रेस पार्टी को हरियाणा में चार से पांच सीटें मिलेंगी। हरियाणा में लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया है। कांग्रेस पार्टी ने देश ही नहीं हरियाणा का भी विकास कराया है। ऐसे में प्रदेश की पांच सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज करने जा रही है। दूसरी ओर इनेलो नेता अभय चौटाला का कहना है कि इनेलो कितनी सीटें जीतेगी, यह 23 मई को पता चल जाएगा। 

 

आज लेंगे फीडबैक, फिर अगली तैयारी

 

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के अनुसार आज लोकसभा चुनावों को लेकर फीडबैक लिया जाएगा। फिर विधानसभा चुनावों की तैयारी की जाएगी। रोहतक में लोकसभा प्रत्याशी, लोकसभा प्रभारी, संयोजक, सह संयोजक एवं अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। इस दौरान मतगणना को लेकर चर्चा की जाएगी।

 

21 मई को मुख्यमंत्री की अगुवाई में चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें ग्रामीण, शहरी इलाकों से मिले फीडबैक पर चर्चा होगी और आचार संहिता हटने बाद विकास कार्यों, मुख्यमंत्री घोषणाओं को पूरा करने में तेजी लाने एवं आमजन की सहूलियत बढ़ाने वाली नई योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। सरकार की गतिविधियों को सुनियोजित तरीके से गति प्रदान की जाएगी, ताकि विधानसभा चुनाव से पूर्व तक हम अपने निर्धारित लक्ष्यों को पूरा कर सकें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना