चंडीगढ़ / केस दर्ज करने के बाद भी अरेस्ट नहीं किया भाजपा नेता, पुलिस को नोटिस



एफआईआर के बावजूद एक कार्यक्रम में सांसद खेर के साथ फोटो खिंचवाता सैणी एफआईआर के बावजूद एक कार्यक्रम में सांसद खेर के साथ फोटो खिंचवाता सैणी
X
एफआईआर के बावजूद एक कार्यक्रम में सांसद खेर के साथ फोटो खिंचवाता सैणीएफआईआर के बावजूद एक कार्यक्रम में सांसद खेर के साथ फोटो खिंचवाता सैणी

  • हाईकोर्ट ने पुलिस से मांगा जवाब, धर्मेंद्र सैणी के खिलाफ दो महीने पहले हुआ था केस
  • होटल में घुसकर कैश और डॉक्यूमेंट्स उठा लिए थे

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 02:15 PM IST

चंडीगढ़. पूर्व जिला परिषद मेंबर व भाजपा नेता धर्मेंद्र सिंह सैणी के खिलाफ इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने दो महीने पहले होटल में जबरन घुसने का केस दर्ज किया था। लेकिन दो महीने बाद भी पुलिस उसे गिरफ्तार तक नहीं कर सकी है।

 

अब सैणी को गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर शिकायतकर्ता पंकज सिंह ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका पर हाईकोर्ट ने पुलिस को जवाब देने के लिए नोटिस कर दिया है। मामले की सुनवाई 20 जनवरी 2020 को होगी।

 

सैणी के खिलाफ पलसोरा के पंकज सिंह ने शिकायत दी थी। शिकायत में पंकज ने कहा था कि सैणी ने जबरदस्ती उसके होटल में घुसकर स्टाफ को डराया-धमकाया और होटल पर कब्जा कर लिया। पुलिस ने सैणी के खिलाफ 24 अगस्त को आईपीसी की धारा 452, 380 के तहत केस दर्ज किया था। केस के इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर(आईओ)सतीश कुमार से जब केस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी केस की इन्वेस्टिगेशन चल रही है।

 

पंकज के वकील एडवोकेट अभिनय गोयल ने बताया कि 12 अप्रैल 2019 की दोपहर को सैणी कुछ लोगों के साथ उनके होटल में जबरदस्ती घुस आया। उस वक्त पंकज होटल में नहीं थे। सैणी ने उनके स्टाफ को धमकियां दी। सैणी के साथ आए लोगों के हाथ में डंडे थे।

 

सैणी जबरदस्ती उनके ऑफिस में भी घुस गया और वहां पड़े डॉक्यूमेंट्स और 40 हजार रुपए कैश भी उठा लिए। स्टाफ ने 100 नंबर पर कॉल भी की लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। पंकज जब होटल में गए तो वहां उनका स्टाफ नहीं था बल्कि कोई और लोग बैठे थे।

 

उन्होंने कहा कि अब होटल को धर्मेंद्र सिंह सैणी चलाएंगे। सैणी ने उनके होटल पर कब्जा कर लिया और सिक्योरिटी भी रिफंड नहीं की। इस पर पंकज ने एसएसपी ऑफिस में शिकायत दी। एसएसपी ने लीगल ओपिनियन के बाद धर्मेंद्र सिंह सैणी के खिलाफ आईपीसी की धारा 452 और 380 के तहत केस दर्ज कर लिया।


3 साल के लिए सैणी से रेंट पर लिया था होटल: पंकज ने शिकायत में बताया था कि उन्होंने 29 जुलाई 2016 को धर्मेंद्र सिंह सैणी से 3 साल के लिए दड़वा स्थित होटल वाइट हाउस बिल्डिंग किराए पर ली थी। एग्रीमेंट के मुताबिक बिल्डिंग का किराया 2 लाख 75 हजार रुपए प्रतिमाह था। पंकज ने 10 लाख रुपए सैणी को सिक्योरिटी के तौर पर दिए। पंकज ने होटल पर 23 लाख रुपए की इन्वेस्टमेंट भी की। एग्रीमेंट के मुताबिक अगर तीन साल बाद उन्होंने एग्रीमेंट खत्म कर दिया तो सैणी को 10 लाख रुपए सिक्योरिटी और 23 लाख रुपए का खर्च पंकज को रिफंड करना होगा। लेकिन एग्रीमेंट खत्म होने से पहले ही सैणी ने होटल पर जबरदस्ती कब्जा कर लिया।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना