हादसा / सिलेंडर में विस्फोट; धमाके से घर की ग्रिल ड्यूटी पर जा रहे व्यक्ति पर गिरी, मौत

मलोया में गैस सिलेंडर हादसे में एक की मौत हो गई। मलोया में गैस सिलेंडर हादसे में एक की मौत हो गई।
धमाके से घर की ग्रिल काफी दूर जाकर गिरी। धमाके से घर की ग्रिल काफी दूर जाकर गिरी।
X
मलोया में गैस सिलेंडर हादसे में एक की मौत हो गई।मलोया में गैस सिलेंडर हादसे में एक की मौत हो गई।
धमाके से घर की ग्रिल काफी दूर जाकर गिरी।धमाके से घर की ग्रिल काफी दूर जाकर गिरी।

  • मलोया में हुए हादसे में घर की मालकिन और गैस सिलेंडर डिलिवरी ब्वॉय घायल
  • ठीक से नहीं लगा था सिलेंडर, लीक हो रही थी गैस, डिलिवरी ब्वाॅय के चेक करते ही हादसा

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 11:51 AM IST

चंडीगढ़. मलोया स्थित एक मकान में एलपीजी सिलेंडर में गैस लीक होने के बाद आग लग गई। गैस इतनी ज्यादा लीक हो चुकी थी कि इससे ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि घर से अलमारी बाहर जाकर गिरी। घर का दरवाजा व बाहर लगी ग्रिल करीब 10 घर दूर जाकर एक व्यक्ति लेखराज पर गिर गई। ज्यादा चोट लगने की वजह से लेखराज की देर रात पीजीआई में मौत हो गई। लेखराज शादीशुदा था। वहीं, हादसे में घर की मालकिन सुरसती, गैस सिलेंडर डिलिवरी ब्वॉय बलजीत भी घायल हुए हैं।
 

सिलेंडर नहीं लगाया था सही तरीके से

मंगलवार सुबह 6 बजे सुरसती के घर में नाश्ता बनाते समय गैस सिलेंडर खत्म हो गया। सुरसती ने नया गैस सिलेंडर लगा दिया। गैस सिलेंडर सुबह से ही ठीक तरह से जल नहीं रहा था। सुरसती ने अपनी पड़ोसन से इस बारे में जिक्र किया। इस पर पड़ोसन ने बोला कि जब गैस डिलिवरी वाले आएंगे उन्हें बताना। पौने दो बजे गैस सिलेंडर डिलिवरी ब्वॉय आया। वह घर के अंदर गैस सिलेंडर को एडजस्ट करने लग गया। इस बीच जैसे ही उसने दोबारा गैस सिलेंडर को लगाकर चूल्हा जलाया तो घर में फैली गैस ने आग पकड़ ली।

ड्यूटी पर जा रहा था लेखराज

मलोया स्थित एक मकान में एलपीजी सिलेंडर में गैस लीक होने के बाद आग लग गई। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि घर का दरवाजा और ग्रिल सामने से आ रहे लेखराज पर जाकर गिरी। लेखराज सुरसती के घर के पास रहता है। घटना के समय वह ड्यूटी पर जाने के लिए निकला ही था। अभी वह गली में मौजूद था। इसके बाद दरवाजे और उसके बाहर लगी लोहे की ग्रिल के टुकड़े आकर गिरे। एक टुकड़ा एक्टिवा पर गिरा, एक साइकिल पर और तीसरा टुकड़ा लेखराज पर गिर गया।
 

जले हुए निकले बाहर

आसपास मौजूद लोगों के मुताबिक घटना के बाद सुरसती और बलजीत दोनों शोर मचाते हुए घर से बाहर निकले। इस पर लोगों ने जानकारी पुलिस को दी। लेखराज और बलजीत की हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई लेकर जाया गया। इसके अलावा सुरसती को जीएमएसएछ 16 लेकर जाया गया। घटना में सुरसती के शरीर पर कई जगह चोटें है। उनका मुंह और सिर के बाल जल गए हैं। बलजीत को भी बर्न इंजरी है। देर रात तक सुरसती को जीएमसीएच-32 रेफर कर दिया गया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना