पंजाब / आज विधानसभा में घेरेगा विपक्ष पुलिसवालों पर भी होगा एक्शन



Budget session of the Punjab assembly
X
Budget session of the Punjab assembly

  • टीचर्स एसोसिएशन ने संघर्ष और तेज करने का एलान किया
  • पंजाब विधानसभा का बजट सेशन आज से

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 05:40 AM IST

चंडीगढ़. पटियाला में मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे टीचर्स पर हुए लाठीचार्ज का विवाद बढ़ गया है। एक तरफ टीचर्स एसोसिएशन ने संघर्ष और तेज करने का एलान किया है। वहीं, विपक्ष ने मंगलवार को विधानसभा में मामले को लेकर सरकार को घेरने का मन बना लिया है।

 

विपक्ष के बढ़ते दबाव को देखते हुए डैमेज कंट्रोल के लिए पंजाब पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है। रविवार को पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में 40 से ज्यादा टीचर्स जख्मी हो गए थे। वहीं, महिला टीचर्स के साथ गाली-गलौज व बदसलूकी की गई थी। घटना को लेकर आप, शिअद-भाजपा और अन्य दलों के नेताओं ने आरोपी पुलिस अफसरों पर कार्रवाई की मांग की है।   

 

बजट सेशन आज से : पंजाब विधानसभा का बजट सत्र 12 फरवरी से राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर के अभिभाषण से सुबह 11 बजे शुरू होगा। दोपहर 2 बजे दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी जाएंगी। 18 को बजट पेश किया जाएगा। बजट सत्र में किसानों की कर्जमाफी, टीचर्स पर लाठीचार्ज, हर घर को नौकरी व स्टूडेंट्स को स्मार्ट फोन देने संबंधी मुद्दे विपक्ष द्वारा उठाए जाएंगे। विपक्ष नेता हरपाल चीमा ने कहा सरकार हर फ्रंट पर फेल हुई है। सत्ता में आने के लिए कांग्रेस ने जनता से झूठे वादे किए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना