सुविधा / धर्मशाला और मैक्लोडगंज में बनेगा प्रदेश का पहला अंतरराज्यीय बस टर्मिनल



Bus Terminal will be built in Himachal
X
Bus Terminal will be built in Himachal

  • पर्यटक बसें प्रदेश की सीमायों में प्रवेश कर रही हैं अधिकारी उनको निरंतर चेकिंग कर रहे हैं
  • हिमाचल पथ परिवहन निगम को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए सरकार प्रयासरत
     

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2019, 11:31 AM IST

धर्मशाला. प्रदेश की शीतकालीन राजधानी धर्मशाला व मैक्लोडगंज में शीघ्र ही स्थानीय लोगों व पर्यटकों की सुविधा के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित बस अड्डों का निर्माण किया जाएगा। यह बात रविवार को धर्मशाला पहुंचे परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कही। गोविंद ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला व मैक्लोडगंज में बस अड्डों के मामले बस अड्डा मैनेजमेंट अथॉरिटी के समक्ष विचाराधीन हैं। पूर्व कांग्रेस सरकार के समय के कुछ इशू हैं उनका समाधान किया जा रहा है। शीघ्र ही धर्मशाला व मैक्लोडगंज में आधुनिक अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का निर्माण किया जाएगा।

 

गौरतलब है कि वर्ष 2017 में प्रदेश का पहला अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का निर्माण प्रस्तावित था। 20 करोड़ की अनुमानित लागत से बनने वाले चारमंजिला इस अत्याधुनिक बस टर्मिनल का कार्य दो चरण में किया जाना था लेकिन अभी तक यह कार्य शुरू ही नहीं हो सका है। लेकिन अब सरकार प्राथमिकता के आधार पर इनका निर्माण करेगी।

 

गोविंद ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में बिना टैक्स अदा किए जो भी पर्यटक बसें प्रदेश की सीमायों में प्रवेश कर रही हैं अधिकारी उनको निरंतर चेकिंग कर रहे हैं। प्रदेश में अनधिकृत रूप से किसी को भी ऐसी बसें संचालित करने की अनुमति नहीं है। हिमाचल पथ परिवहन निगम को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना