पहल / ज्ञान ज्योति इंस्टीटयूट में कैबिनेट मंत्री ने लगाए पौधे,कहा पंजाब की आबोहवा को दुरूस्त करने के लिए पौधारोपण जरूरी



Cabinet minister in Mohali planting plantation
Cabinet minister in Mohali planting plantation
X
Cabinet minister in Mohali planting plantation
Cabinet minister in Mohali planting plantation

  • शहर में विभिन्न संस्थाओं की ओर से पौधारोपण किया जा रहा है
  • मंत्री ने कहा पंजाब के लोगों को पौधारोपण करना चाहिए

Dainik Bhaskar

Jul 30, 2019, 02:37 PM IST

मोहाली. ज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कैंपस फेज-2 में स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की ओर से मंगलवार को पौधारोपण किया गया। इस मौके स्टूडेंटस की ओर से भी विभिन्न प्रकार के पौधों को लगा कर पर्यावरण दुरूस्त करने के लिए काम किया गया।

 

स्टूडेंटस को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि जिस तरह से वातावरण में प्रदूषण फैल रहा है उससे आने वाले समय में लोगों को सांस लेना भी मुश्किल हो जाएगा। इसलिए ऐसी स्थिति से पहले ही ऐसा उपाय किया जाना चाहिए, जिससे कोई मुश्किल न हो ।

 

उन्होंने कहा कि लोगों को पेड़ों को बचाने के साथ -साथ नए पौधे लगाने पर भी जोर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक पौधा लगाने से आने वाले समय में हजारों लोगों को इसका फायदा होता है। उन्होंने कहा कि पंजाब में पौधारोपण किया जा रहा है जिससे आने वाले समय में ताजी हवा और पीने वाला पानी लोगों को मिलता रहे।

 

इंस्टीटयूट के प्रेसीडेंट जे.एस.बेदी ने कहा कि पौधारोपण करने के लिए स्टूडेंटस को अवेयर किया गया है। इंस्टीटयूट कैंपस सहित स्टूडेंटस अपने घरों के आसपास हजारों की संख्या में पौधारोपण करते हुए लोगों को जागरूक कर रहे है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना