चंडीगढ़ / सीए कैप्टन ने कहा- अकालियाें के पास लोक भलाई की एक भी उपलब्धि नहीं

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह
X
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंहमुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

  • कांग्रेस ने चुनावी घाेषणा में बहुत से वादे किए पूरे

दैनिक भास्कर

Sep 18, 2019, 05:22 AM IST

चंडीगढ़. पंजाब में कैप्टन सरकार के कार्यकाल में कामों पर सवाल उठाने के मामले में अब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी अटैकिंग मूड में आ गए हैं। उन्होंने उनकी सरकार पर अकालियों द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में पलटवार करते हुए अकाली नेताओं को अकाली शासनकाल के 10 सालों में लोगों की भलाई के लिए की गई एक भी उपलब्धि बताने की चुनौती दी है। अकालियों की तरफ से कोरे झूठ और बेबुनियाद दावों के द्वारा लोगों को गुमराह करने  पर फटकार लगाई है।

 

अकाली नेताओं द्वारा लगातार कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान अपने वायदे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया जाता रहा है। जबकि कांग्रेस सरकार ने न सिर्फ अपनी पार्टी के चुनावी घोषणापत्र में किये वायदों में से बहुतों को लागू कर दिया है बल्कि राज्य को फिर पटरी पर लाया है जिसको पिछली सरकार ने पटरी से उतार दिया था।  

 

कैप्टन ने कहा कि अकाली -भाजपा सरकार की तरफ से विरासत में दिए खाली खजाने के बावजूद उनकी सरकार ने 4700 करोड़ रुपए का खेती कर्ज माफ किया और महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के तहत अलग अलग स्कीमें चलाकर 9.28 लाख लोगों को लाभ पहुंचाया। अकालियों द्वारा अपने 10 साल के कुशासन के दौरान पंजाब को अपने हाल पर छोड़ देने की सख्त आलोचना की।

 

नशे के मुद्दे पर सीएम ने अकालियों को घेरा
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य को नशों की दलदल में धकेलने के लिए अकाली जिम्‍मेदार हैं जबकि उनकी सरकार ने सत्ता संभालने के तुरंत बाद विशेष टास्क फोर्स का गठन किया जिससे बहुत से बड़े तस्कर मजबूर होकर राज्य छोड़कर भाग गए। इसी तरह सरकार की सख्ती के कारण 27,744 एन.डी.पी.एस मामले दर्ज किये गए जबकि 33,622 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और इसके अलावा बड़ी मात्रा में नशे बरामद किये गए।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना