चंडीगढ़ / वकीलों के पेश ना होने पर केस खारिज होने शुरू,वकील और जज आमने सामने



Cases have started getting dismissed as lawyers are not appearing in the court.
X
Cases have started getting dismissed as lawyers are not appearing in the court.

  • हरियाणा एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल गठन के विरोध में 26 जुलाई से हैं वकील हड़ताल पर

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2019, 07:22 PM IST

चंडीगढ़ (ललित कुमार). हरियाणा एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल के गठन के विरोध में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में वकीलों ने काम का बहिष्कार कर रखा है। ट्रिब्यूनल गठन के विरोध में 26 जुलाई को हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने काम न करने का फैसला लिया था। इसके बाद से वकील हाईकोर्ट में काम नहीं कर रहे हैं।

 

मंगलवार को हाईकोर्ट के जजों ने अब वकीलों के कोर्ट में पेश ना होने पर केस खारिज करने शुरू कर दिए हैं। इसके चलते अब वकील और जज इस मामले में आमने सामने आ गए हैं। वहीं दूसरी तरफ हाईकोर्ट के फुल बेंच ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा कि उनके पास तीन शिकायतें पहुंची हैं जहां वकीलों के काम न करने के चलते मुवक्किल खुद अपने केस की पैरवी करना चाहते थे।

 

इन लोगों के पास हाईकोर्ट में दाखिल होने के पास भी थे। बावजूद इसके वकीलों ने इन लोगों को हाईकोर्ट में दाखिल नहीं होने दिया। यह असंवैधानिक व अवैध है। फुल बेंच ने बुधवार के लिए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, चंडीगढ़ प्रशासन, केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया है। साथ ही चंडीगढ़ के एडवाइजर, होम सेक्रेटरी और डीजीपी को कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए हैं।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना