चंडीगढ़ / समन रिसीव न करवाने के नाम पर रिश्वत लेते हवलदार को सीबीआई ने दबोचा



CBI caught constable red handed taking bribe of 2 thousand rupees.
X
CBI caught constable red handed taking bribe of 2 thousand rupees.

  • घटना मंगलवार दोपहर की, आरोपी के खिलाफ करप्शन एक्ट के तहत हुआ मामला दर्ज
  • चेक बाउंस के केस में कोर्ट के समन डिलीवर नहीं करने के नाम पर मांग रहा था रिश्वत

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2019, 01:12 PM IST

चंडीगढ़. चेक बाउंस के केस में कोर्ट के समन डिलिवर नहीं करने के नाम पर 2 हजार रुपए रिश्वत ले रहे एक हवलदार को सीबीआई ने पकड़ा है। मामले में आरोपी के खिलाफ करप्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।


आरोपी की पहचान पीओ एंड समन स्टाफ में तैनात दलबीर के रूप में हुई है। सीबीआई बुधवार को कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड हासिल करेगी, ताकि पता लग सके कि इस रिश्वत में किसी अन्य का हाथ तो नहीं था।

खरड़ के रहने वाले हरभजन सिंह पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में बतौर क्लर्क तैनात है। उनका डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में चेक बाउंस का केस चल रहा है। हवलदार उन्हें समन देने के लिए आता था। यह समन रिसीव नहीं करने और कोर्ट में खुद संभालने के एवज में हवलदार रुपए ले रहा था।

 

हालांकि यह क्लियर नहीं है कि वह कब से यह रकम ले रहा था। 

हरभजन की शिकायत पर  सीबीआई ने सेक्टर-34 में ट्रैप लगा दिया। आरोपी रुपए लेने के लिए हरभजन के बैंक में आया, जहां पर सीबीआई ने उसे रुपए लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।

 

वहीं, पुलिस के उच्च अधिकारी फोर्स में हो रही रिश्वतखोरी को रोकने में नाकाम साबित हो रहे हैं। सीबीआई ट्रैप के बाद ऑफिसर मीटिंग कर करप्शन के मामले में शिकायत पर सख्त कार्रवाई करने की बात तो करते हैं लेकिन नतीजा दोबारा वही आता है कि मुलाजिम रिश्वत लेते हुए पकड़े जाते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना