पंजाब / जेल में मारे गए बिट्‌टू समेत 3 के खिलाफ सीबीआई ने जांच बंद करने की अर्जी दी



CBI seeks closure of inquiry against 3 including Bittu killed in jail
X
CBI seeks closure of inquiry against 3 including Bittu killed in jail

  • बरगाड़ी बेअदबी मामला मोहाली कोर्ट में क्लोजर रिपाेर्ट दायर

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 04:54 AM IST

फरीदकोट | 2015 में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूपांेे की चोरी व बरगाड़ी बेअदबी मामले में डेरा प्रेमी मोहिंदर पाल बिट्‌टू की हत्या के 20 दिन बाद सीबीआई ने क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी है। सीबीआई के एडशिनल एसपी पी वी चक्रवर्ती ने महिंदर पाल बिट्‌टू, सुखजिंदर सिंह सन्नी कंडा व शक्ति सिंह के खिलाफ सबूतों के अभाव में यह अर्जी दायर की। अदालत ने सारा रिकॉर्ड तलब कर सुनवाई 23 जुलाई तय की। इल मामवे में दूसरे दो आराेपी लंबे समय से जमानत पर हैं।

 

ब्रेन मैपिंग व लाई डिटेक्टर टेस्ट में भी कुछ नहीं निकला : सीबीआई ने तीनों आरोपियों का ब्रेन मेपिंग व लाई डिटेक्टर टेस्ट भी करवाया पर कुछ नहीं निकला। सीबीअाई तय समय में चालान भी पेश नहीं कर पाई थी। अदालत ने सभी को जमानत दे दी लेकिन कोटकपूरा में दर्ज एक अन्य मामले में नामजद हाेने के चलते बिट्‌टू नाभा जेल में बंद था। यहां पर 22 जून को जेल में बंद कैदियों ने बिट्‌टू की कथित तौर पर हत्या कर दी थी। इसकी एसआईटी जांच अभी चल रही है। 

 

अकाली सरकार ने मामला सीबीआई को सौंपा था : पुलिस व एसआईटी के सुराग नही जुटा पाने के चलते अकाली सरकार ने दोनों मामले सीबीआई को सौंपे। जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट के बाद जांच डीआईजी रणबीर सिंह खटड़ा की एसअाईटी को दी गई। जिसने डेरा के पदाधिकारी मोहिंदर पाल बिट्‌टू को 5 जून 2018 को हिमाचल से अरेस्ट किया। माेगा मंे 2011 में दर्ज मामले में पेश कर उसेे रिमांड पर लिया गया था।

COMMENT