चंडीगढ़ / बाढ़ नुकसान का आकलन करने पहुंची केंद्र की टीम, रोपड़ का किया दौरा



रोपड़ में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने पहुंची केंद्र की टीम। रोपड़ में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने पहुंची केंद्र की टीम।
X
रोपड़ में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने पहुंची केंद्र की टीम।रोपड़ में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने पहुंची केंद्र की टीम।

  • आज जालंधर और कपूरथला के बाढ़ प्रभावित क्षेत्राें में जाएगी

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 07:45 AM IST

चंडीगढ़/रोपड़/नूरपुरबेदी. पंजाब में बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने केंद्र की 7 सदस्यों की टीम दो दिवसीय दौरे पर पंजाब पहुंच चुकी है। पंजाब सरकार के उच्च अधिकारियों ने केंद्रीय टीम को बाढ़ से सूबे को 1219.23 करोड़ का नुकसान बताया है। यह टीम गृह विभाग के ज्वाइंट सैक्रेटरी अनुज शर्मा के नेतृत्व में पहुंची है। इस दौरान सूबे के अधिकारियों ने केंद्रीय टीम को पावर प्वाइंट के माध्यम से अपनी प्रजेंटेशन दी। 

 

सूबे के 11 जिलों के 800 गांव इस बाढ़ से प्रभावित हुए थे लेकिन ये टीम केवल 3 जिलों का ही दौरा करेगी जहां पर ज्यादा नुकसान हुआ है। ऐसा नहीं है कि पंजाब ने केंद्रीय टीम को जितना नुकसान बताया है उतना ही मिल जाएगा। केंद्र की टीम खुद इसका आकलन करने के बाद रिपोर्ट सौंपेंगी और उसी के आधार पर पंजाब को नुकसान की भरपाई के लिए पैसा मिलेगा। केंद्रीय टीम ने पहले दिन वीरवार को रोपड़ में बुधकी नदी (खैराबाद), चंदपुर बेला, लोधीपुर, बुर्ज व हरसाबेला क्षेत्रों का दौरा किया। टीम के मेंबरों ने लोगों से बातचीत भी की। 

 

आज इन जगहों का दौरा करेेगी टीम 

शुक्रवार को ये टीम जालंधर के गांव महराज वाला, चक्क बंडाला, गट्‌टा मंुडी, मंुडी चोलिया, मुंडी सहेड़ियां, नाल, माणक, नसीरपुर, मंडाला, गिदड़पिंडी का दौरा करेगी। इसी तरह जिला कपूरथला का गांव मंडइंद्रपुर, गांव टकिया, गांव टिब्बी, गांव भरोना, गांव, सरूपवाल आदि गांव का दौरा करेगी। 
 

इन शहरों में हुआ बाढ़ से ज्यादा नुकसान 

सतलुज, ब्यास और रावी नदियों के साथ लगते जिलों शहीद भगत सिंह नगर, रूपनगर, जालंधर, कपूरथला, फिऱोज़पुर, लुधियाना, मोगा, पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर और तरनतारन में बड़े स्तर पर नुकसान बर्दाश्त करना पड़ा है। पीडि़तों के जान-माल की सुरक्षा में राज्य सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना